Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़What plan is Nitish kumar making to compete with Modi Read 5 big news of the country and the world - India Hindi News

मोदी से मुकाबले के लिए नीतीश बना रहे कौन सा प्लान? पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़े खबरें 

नीतीश कुमार के करीबियों का कहना है कि वह 2024 के लिए बड़ी विपक्षी एकता के सूत्रधार बनना चाहते हैं। हालिया मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई है। पढ़िए देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें...

Himanshu Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 13 April 2023 01:42 PM
share Share

जिस खालिस्तानी समर्थक की तलाश पंजाब में पुलिस चप्पे-चप्पे कर रही है, उसके राजस्थान में छिपे होने की आशंका है। नीतीश कुमार के करीबियों का कहना है कि वह 2024 के लिए बड़ी विपक्षी एकता के सूत्रधार बनना चाहते हैं। बुधवार को हुई मीटिंग में एक तरफ यह चर्चा हुई कि कांग्रेस अपनी विचारधारा से तालमेल बिठाएगी तो वहीं नीतीश कुमार उन दलों को साथ लाएंगे। मोदी उपमान को लेकर विवादित बयान की वजह से आपराधिक मानहानि के दोषी करार दिए गए राहुल गांधी की याचिका पर सेशंस कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक की बेटी वंशिका अपने पिता को बहुत मिस कर रही है। दरअसल, आज दिवंगत अभिनेता का जन्म दिन है। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें..

पंजाब से राजस्थान पहुंच गया अमृतपाल? हनुमानगढ़ के आसपास तलाश तेज
जिस खालिस्तानी समर्थक की तलाश पंजाब में पुलिस चप्पे-चप्पे कर रही है, उसके राजस्थान में छिपे होने की आशंका है। राजस्थान के पुलिस प्रमुख ने कहा है कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की तलाश हनुमानगढ़ जिले के आसपास चल रही है। डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि बुधवार को उसकी मौजूदगी को लेकर जानकारी मिलने के बाद सर्च अभियान की शुरुआत की गई। गौरतलब है कि हनुमानगढ़ जिले की सीमा पंजाब से लगती हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

मोदी से मुकाबले को नीतीश का 'एक के बदले एक' वाला फॉर्मूला, क्या प्लान
नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली में हैं। बुधवार को उन्होंने राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और इस दौरान तेजस्वी यादव भी उनके साथ थे। यही नहीं शाम को वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी जा मिले। इसके बाद से ही चर्चा है कि आखिर नीतीश कुमार का प्लान क्या है। इस पर नीतीश के करीबियों का कहना है कि वह 2024 के लिए बड़ी विपक्षी एकता के सूत्रधार बनना चाहते हैं। बुधवार को हुई मीटिंग में एक तरफ यह चर्चा हुई कि कांग्रेस अपनी विचारधारा से तालमेल बिठाएगी तो वहीं नीतीश कुमार उन दलों को साथ लाएंगे, जो कांग्रेस और भाजपा दोनों से समान दूरी रखते रहे हैं। 

2 साल की सजा पर राहुल गांधी को फिलहाल राहत नहीं, 5 घंटे तक चलीं दलीलें
मोदी उपमान को लेकर विवादित बयान की वजह से आपराधिक मानहानि के दोषी करार दिए गए राहुल गांधी की याचिका पर सेशंस कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। कई घंटों तक दोनों ओर से दलीलों को सुनने के बाद जज ने आगे की सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख तय की है। माना जा रहा है कि उस दिन कुछ फैसला आ सकता है। सीजेएम कोर्ट के फैसले को राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को सेशंस कोर्ट में चुनौती दी थी और अपनी दोषसिद्धि पर रोक की मांग की। 

सदमे में सतीश कौशिक की बेटी, बोली-पापा का बर्थडे है लेकिन वही नहीं हैं
दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक की बेटी वंशिका अपने पिता को बहुत मिस कर रही है। दरअसल, आज दिवंगत अभिनेता का जन्मदिवस है। ऐसे में उनकी दस साल बेटी वंशिका खुदको मजबूत रखने की कोशिश कर रही है लेकिन, पिता की याद में बहुत रो भी रही है। इस बात का खुलासा सतीश कौशिक के भतीजे निशांत कौशिक ने किया है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वंशिका हर थोड़ी-थोड़ी देर में रोने लग रही है। वह बार-बार एक ही बात कह रही है- 'पापा का बर्थडे है लेकिन, वह यहां हैं ही नहीं।'

धवन और हार्दिक होंगे आमने-सामने, पंजाब की भिड़ंत गुजरात से
 पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का 18वां मैच अब से कुछ देर में मोहाली में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस की इस सीजन शुरुआत अच्छी रही थी। टीम ने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद अगले मैच में टीम ने दिल्ली को धोया। लेकिन तीसरे मैच में रिंकू यादव द्वारा आखिरी ओवर में पांच छक्कों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात को हराया। वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स को हराया, जबकि तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें