Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़terrorists attack police with grenade in pulwama of jammu kashmir

J&K: साथी को छुड़ाने के लिए पुलिस पर फेंका ग्रेनेड, उल्टा पड़ गया हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक पुलिस थाने पर आतंकियों के ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले के बाद हिरासत में बंद उनके एक साथी की मौत हो गयी। आतंकियों ने अपने साथी को छुड़ाने के लिए थाने पर ग्रेनेड...

एजेंसी श्रीनगरMon, 26 Feb 2018 10:38 AM
share Share

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक पुलिस थाने पर आतंकियों के ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले के बाद हिरासत में बंद उनके एक साथी की मौत हो गयी। आतंकियों ने अपने साथी को छुड़ाने के लिए थाने पर ग्रेनेड से हमला किया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमले में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य मुश्ताक अहमद चोपन की मौत हो गयी। घटना के समय वह बुर्का पहनकर त्राल पुलिस स्टेशन से भागने की कोशिश कर रहा था। घटना में पुलिस कांस्टेबल मेहराज दीन भी घायल हो गए। 

घटना दोपहर साढ़े 12 बजे हुई। प्रवक्ता ने कहा कि चोपन पुलिस थाने के मुख्य द्वार के पास था जब आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा, 'दोपहर साढ़े 12 बजे हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी मुश्ताक चोपन ने बुर्का पहनकर पुलिस थाने से भागने की कोशिश की। वह जब मुख्य द्वार के पास पहुंचा, किसी ने उसकी तरफ से ध्यान हटाने के लिए एक नियोजित साजिश के तहत बाहर से ग्रेनेड फेंका ताकि वह आसानी से फरार हो सके।

प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेनेड थाने के बाहर चोपन के पास फट गया जिससे उसकी मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि सीआरपीसी की धारा 176 के तहत मजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी गयी है और उन 'परिस्थतियों की जांच की जा रही है जिनमें वह फरार हो रहा था।'

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में पुलिस पर किया गया यह तीसरा हमला है। कल बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके और शहर के शूरा इलाके में हुए दो अलग अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी मारे गए।        

इससे पहले आज सुबह BSF के जवानों ने आज जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने आज सुबह करीब पांच बजे रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ गतिविधियां देखीं। उन्होंने बताया कि सैनिकों ने कई राउंड गोलियां चलाईं और रोशनी चमकाई जिससे संदिग्ध आतंकियों को पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें