Hindi Newsदेश न्यूज़teacher landed in jail for beaf in school lunchbox in assam - India Hindi News

स्कूल में बीफ लाना पड़ा भारी, जेल पहुंच गई असम की टीचर

असम में एक स्कूल में हेड मिस्ट्रेस लंच बॉक्स में बीफ लेकर आई थी। उनकी शिकायत पुलिस तक पहुंच गई और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दियाहै।

Ankit Ojha उत्पल पाराशर, हिंदुस्तान टाइम्स, गुवाहाटीThu, 19 May 2022 05:51 PM
share Share


असम की एक स्कूल टीचर को लंच बॉक्स में बीफ लाना भारी पड़ गया। गोलपारा  जिले के हुरकाचुंगी मिडल इंग्लिश स्कूल की प्रधानाध्यापिका दलीमा नेस्सा को एक शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोप है कि वह न केवल बीफ लेकर स्कूल आई थीं बल्कि और लोगों को भी ऑफर कर रही थीं।

गोलपारा के पुलिस अधिकारी ने बताया, गिरफ्तारी के बाद टीचर को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बाकी इस मामले में जांच की जा रही है।आरोप हैकि नेस्सा बीफ लेकर स्कूल आई थीं और लंच ब्रेक में दूसरे शिक्षकों को भी ऑफर कर रही थीं।

बात 14 मई की है।  इसी दिन सरकारी स्कूलों की जांच के लिए अधिकारी भी आए हुए थे। बता दें कि वैसे को असम में बीफ खाने और बेचने पर रोक नहीं है लेकिन पिछले साल विधानसभा में पास असम कैटल प्रिजर्वेशन ऐक्ट के तहत जिन इलाकों में हिंदू, सिख, जैन या अन्य बीफ न खाने वाले समुदाय के लोग रहते हैं. या फिर किसी मंदिर से पांच किलोमीटर की दूरी पर इसकी बिक्री पर बैन है। 

पुलिस ने कहा कि नेस्सा आईपीसी की धारा 153 ए और 295 ए लगाई गई है। असम कैटल प्रिजर्वेशन ऐक्ट उनपर नहीं लगाया गया है क्योंकि वह बीफ बेच नहीं रही थी। न ही किसी गोवंश की हत्या का उनपर आरोप था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें