Hindi Newsदेश न्यूज़suchana seth gives 2 bottle cough syrup to son before killing him - India Hindi News

दो बोतल सिरप, गहरी नींद में बच्चा और... हत्यारिन CEO सूचना सेठ का पहले से था खौफनाक प्लान

हत्यारिन सीईओ सूचना सेठ ने 4 साल के बच्चे की हत्या की पहले से ही प्लानिंग कर ली थी। इसके लिए उसने बच्चे को दो कफ सिरप पिलाई थीं और बेहोश होने के बाद तकिया रखकर मार डाला। जांच में यह खुलासा हुआ है।

Surya Prakash पीटीआई, पणजीWed, 10 Jan 2024 07:23 AM
share Share

बेटे ही हत्यारी सीईओ मां सूचना सेठ ने बच्चे के कत्ल से पहले उसे कफ सिरप की हाई डोज दे दी थी। इससे वह गहरी नींद में चला गया था और फिर उसे तकिया या किसी कपड़े से मार डाला। इस केस की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उसने कहा कि इससे पता चलता है कि यह हत्या पहले से ही प्लान की गई थी और इसी के चलते सूचना ने बच्चे को खांसी की सिरप की हाई डोज दे दी थी। बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. का भी कहना है कि उसकी हत्या किसी हथियार से नहीं की गई है और हाथ भी नहीं लगाया गया। उसे कत्ल करने के लिए मुंह पर तकिया रखा गया था या फिर कपड़े से दबाया था, जिससे दम घुटा और उसकी जान चली गई।

पुलिस का कहना है कि सूचना सेठ होटल के जिस कमरे में रुकी थी, उसकी जांच की गई तो वहां खांसी की सिरप की दो बोतलें पाई गई हैं। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद उसने बच्चे को कफ सिरप की हाई डोज दे दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चे के शव पर संघर्ष के कोई निशान नहीं हैं। इससे भी यही अनुमान पुलिस लगा रही है कि बच्चा गहरी नींद में था और इसी दौरान सूचना सेठ ने उसका कत्ल किया था। पुलिस ने होटल के स्टाफ से भी पूछताछ की है, जिसमें उन्होंने बताया कि सूचना सेठ ने उनसे एक कफ सिरप लाने को कहा था। 

सूचना सेठ ने कहा था कि उसे खांसी की दिक्कत है, इसलिए एक सिरप लाकर दे दीजिए। स्टाफ ने उसे कफ सिरप लाकर दी थी और एक बोतल सिरप शायद उसके पास पहले से ही थी। इनका ही इस्तेमाल करते हुए उसने बच्चे को हाई डोज दी और फिर जब वह गहरी नींद में चला गया तो उसके मुंह पर तकिया रखकर मार डाला। पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह हत्याकांड पूरी साजिश के तहत किया गया लगता है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में सूचना सेठ ने बच्चे की हत्या से इनकार किया है। उसने कहा कि मैं जब सोने जा रही थी तो वह मरा मिला था। मैंने उसका कत्ल नहीं किया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हम उसकी बात पर यकीन नहीं कर सकते। इस मामले में आगे जांच करने से पता चलेगा कि हत्या का क्या कारण है। अब तक जो पता चला है, उसके मुताबिक सूचना सेठ का पति से तलाक का केस चल रहा था और दोनों अलग रहते थे। अदालत ने बच्चे से एक सप्ताह में एक बार पति वेंकट रमण को मिलने की परमिशन दी थी, जिससे वह नाराज थी।' बता दें कि सूचना सेठ 6 जनवरी को होटल में आई थी और फिर 9 जनवरी को सुबह वहां से निकली थी। वह जब निकली तो ट्रॉली बैग में बच्चे का शव डालकर ले गई, जिसे होटल में ही कत्ल किया था। 

पति वेंकट रमण इंडोनेशिया से लौटा, पोस्टमार्टम की दी थी परमिशन

इस बीच मंगलवार की देर रात बच्चे के पिता वेंकट रमण कर्नाटक के चित्रदुर्ग पहुंचे, जहां सूचना को अरेस्ट किया गया था। वह जकार्ता थे, जहां से घटना की जानकारी मिलने के बाद वह तुरंत लौटे। पुलिस ने बताया कि वेंकट रमन कर्नाटक के चित्रदुर्ग पहुंचा और स्थानीय अधिकारियों को अपने बेटे के शव का पोस्टमॉर्टम करने की स्वीकृति दे दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें