Hindi Newsदेश न्यूज़same sex marriage hearing differs as 5 supreme court judges corona positive - India Hindi News

सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों को हुआ कोरोना, समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई टली

सुप्रीम कोर्ट के पांच जज भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इनमें से दो जज ऐसे भी हैं जो कि समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई में शामिल थे। सोमवार को होने वाली सुनवाई टाल दी गई है।

Ankit Ojha एजेंसियां, नई दिल्लीSun, 23 April 2023 07:22 AM
share Share

देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल दर्ज किया गया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के पांच जज भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में दो जज  ऐसे भी हैं जो कि समलैंगिक विवाह को कानूनी मंजूरी देने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहे हैं। सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन अब इसे टाल दिया गया है। पांच जजों की बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही थी। अन्य मामलों की सुनवाई भी प्रभावित होगी।

सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रमित होने वाले जजों में जस्टिस एस रवींद्र भट्ट, जस्टिस अनिरुद्ध बोस, जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस जेबी पारदीवाला शामिल हैं। बता दें कि कुछ दिन  पहले जस्टिस सूर्यकांत को भी कोरोना हो गया था। हालांकि अब वह संक्रमण मुक्त हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक ज्यादा संभावना सुनवाई टलने की ही है। वहीं अगर जज वर्चुअल सुनवाई करना चाहें तो कार्यवाही जारी भी रह  सकती है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें