Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़rahul gandhi talks to media on london speech and bjp allegation - India Hindi News

यह लोकतंत्र की परीक्षा, मुझे बोलने नहीं दे रहे; लंदन वाली स्पीच पर बोले राहुल गांधी

लंदन में दिए अपने भाषण को लेकर छिड़े विवाद पर राहुल गांधी ने मीडिया से बात की है। इससे पहले उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की है और सदन में आरोपों पर बात रखने के लिए समय मांगा।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 March 2023 10:25 AM
share Share

लंदन में दिए अपने भाषण को लेकर छिड़े विवाद पर राहुल गांधी ने मीडिया से बात की है।राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार के 4 मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं और मैं उसके जवाब में संसद में बोलना चाहता हूं। पर मुझे जवाब देने का मौका ही नहीं दिया जा रहा। राहुल गांधी ने कहा, 'मेरे संसद में आज पहुंचते ही सदन स्थगित कर दिया गया। मैंने स्पीकर से कल बात करने के लिए समय मांगा है, लेकिन उम्मीद नहीं है कि ये लोग मुझे बोलने का मौका देंगे।'

राहुल गांधी ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को अडानी विवाद से जोड़ा। कांग्रेस नेता ने कहा कि मैंने अडानी को लेकर संसद में भाषण दिया था, उस दिन से ही यह सब शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि गौतम अडानी पर दिया गया मेरा भाषण उन चीजों से ही तैयार था, जो पब्लिक में हैं। फिर मेरे भाषण के बड़े हिस्से को संसद के रिकॉर्ड से ही हटा दिया गया।

'संसद में बोलना मेरा अधिकार है, जिसे कुचला जा रहा'

राहुल गांधी ने कहा कि मैं संसद का सदस्य हूं और वहीं पर 4 मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाए हैं। इसलिए मेरा अधिकार है कि मैं संसद में ही उनके आरोपों का जवाब दूं। राहुल गांधी ने कहा कि यह लोकतंत्र की परीक्षा है कि वे मुझे बोलने देंगे या नहीं। मुझे नहीं लगता कि वे लोग मुझे बोलने का मौका देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि संसद में जवाब देने के बाद ही मैं मीडिया से पूरी बात करूंगा।

केंद्रीय मंत्री फिर बोले- राहुल को माफी तो मांगनी होगी

मीडिया से बातचीत से पहले राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और सदन में खुद पर लग रहे आरोपों पर बात रखने के लिए समय मांगा। इस बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक बार फिर से राहुल गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को माफी मांग लेनी चाहिए। वह छोटी सोच का परिचय दे रहे हैं और कांग्रेस को बेहद निचले स्तर पर ले आए हैं। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने भी कहा कि राहुल गांधी के भाषण से दुनिया भर में रह रहे भारतीय अपमानित महसूस कर रहे हैं। इस पर राहुल को माफी मांगनी चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें