Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Rahul Gandhi attacks PM Modi in Valsad rally says PM refuses to waive off farmers loan

वलसाड रैली में राहुल का हमला, बोले- पीएम ने किसानों के ऋण माफी से किया इनकार

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress Chief) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को गुजरात के वलसाड रैली (Valsad Rally) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए केन्द्र की एनडीए सरकार...

एजेंसी वलसाड।Thu, 14 Feb 2019 10:53 AM
share Share

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress Chief) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार को गुजरात के वलसाड रैली (Valsad Rally) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए केन्द्र की एनडीए सरकार पर निसाना साधा। इसके साथ ही, उन्होंने मौजूदा सरकार की नीति को किसान विरोधी करार दिया।

राहुल ने कहा- “किसान पीएम से कहते हैं कि ऋण माफ करिए, लेकिन वे इससे इनकार कर कहते हैं कि हमारी ऐसी नीति नहीं है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- “हाल में हुए चुनाव में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने पर कांग्रेस ने 10 दिन के भीतर कृषि ऋण माफ किया।”

राहुल ने आगे कहा- “नरेन्द्र मोदी सरकार जो जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आ रही है वह वास्तव में कांग्रेस की तरफ से तैयार किए गए मसौदा वाला बिल नहीं है, जिसमें किसानों और आदिवासियों की चिंताओं को ध्यान में रखा गया था। उनका भारतमाला प्रोजेक्ट हकीकत मे भारतमारा है, यह भारत को मार रहा है।”

वलसाड रैली मे राहुल ने कहा- “प्रधानमंत्री अपने मन की बात करते हैं, लेकिन कांग्रेस यहां पर आपकी (जनता की) मन की बात के लिए है। आप मालिक हो, आपको आदेश देना है, हम उन मांगों को पूरा करने के लिए यहां पर हैं।” राहुल ने आगे कहा- कांग्रेस ऐतिहासिक योजना पर विचार कर रही है। हमने आय की गारंटी का कॉन्सेप्ट लाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो गब्बर सिंह टैक्स को वास्तव वाले जीएसटी के रिप्लेस कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें