Hindi Newsदेश न्यूज़mukhtar ansari family crime history like atiq ahmed reward on wife also - India Hindi News

अतीक अहमद जैसा ही मुख्तार अंसारी का परिवार, बेटों पर केस और पत्नी पर भी इनाम

अतीक अहमद की पत्नी समेत बेटों पर भी केस दर्ज हैं, उसी तरह मुख्तार अंसारी के बेटे भी वांछित हैं। इसके अलावा अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तरह ही मुख्तार अंसारी की वाइफा अफशां अंसारी भी फरार है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली लखनऊMon, 5 June 2023 11:14 AM
share Share

3 अगस्त, 1991 और 5 जून, 2023। इन दोनों तारीखों के बीच 23 साल का इंतजार है, जो अवधेश राय के परिवार के लोगों को न्याय के लिए करना पड़ा है। अवधेश राय की मुख्तार अंसारी और उनके गुर्गों ने वाराणसी में उनके घर के बाहर ही हत्या कर दी थी। इस दौरान उनके छोटे भाई अजय राय भी मौके पर मौजूद थे। इस मामले में आज अदालत ने मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस बीच मुख्तार अंसारी और उसके परिवार की तुलना पिछले दिनों ही पुलिस सुरक्षा में मारे गए अतीक अहमद से हो रही है।

इसकी वजह यह है कि जिस तरह अतीक अहमद की पत्नी समेत बेटों पर भी केस दर्ज हैं, उसी तरह मुख्तार अंसारी के बेटे भी वांछित हैं। इसके अलावा अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तरह ही मुख्तार अंसारी की वाइफा अफशां अंसारी भी फरार है और उसके ऊपर 75 हजार रुपये का इनाम यूपी पुलिस ने घोषित कर रखा है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी भी फिलहाल गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद हैं। 

माफिया का बड़ा बेटा और बहू भी जेल में, भाई अफजाल भी काट रहे सजा

मुख्तार अंसारी का बड़ा बेटा अब्बास और बहू निकहत भी जेल में ही हैं और छोटा बेटा उमर अंसारी वांछित है। मुख्तार अंसारी फिलहाल यूपी के बांदा की जेल में बंद है, जिसे 2021 में पंजाब से लाया गया था। मुख्तार अंसारी का परिवार भी किस कदर अपराध की दुनिया में लिप्त है, इसका अंदाजा इससे लग सकता है कि पत्नी के खिलाफ भी गंभीर मामले दर्ज हैं। मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी के गैंगस्टर एक्ट और ऐंटी-सोशल प्रिवेंशन एक्टिविटीज एक्ट के तहत केस दर्ज है। इसके अलावा बेटा उमर अंसारी हेट स्पीच के मामले में वांछित है। 

मुख्तार की पत्नी पर 11 और छोटे बेटे पर हैं 6 केस

हेट स्पीच के मामले में उमर के साथ ही बड़े भाई अब्बास अंसारी पर भी केस दर्ज है। अब्बास अंसारी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इस तरह मुख्तार अंसारी खुद तो जरायम की दुनिया में रहा ही है। पत्नी, भाई और बेटों को भी अपराध के दलदल में शामिल किया है। यूपी पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक उमर के खिलाफ 6 केस दर्ज हैं। इनमें से 4 मऊ में हैं, एक लखनऊ और एक गाजीपुर में दर्ज है। वहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी पर 11 मुकदमे दर्ज हैं। उस पर पहला केस धोखाधड़ी के मामले का दर्ज हुआ था। मुख्तार के साले आतिफ रजा और शरजील रजा भी जेल में हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें