Hindi Newsदेश न्यूज़manish tewari article support of agnipath scheme jairam ramesh congress distanced - India Hindi News

अग्निपथ स्कीम पर भिड़ गए जयराम रमेश और मनीष तिवारी, एक लेख पर छिड़ गई रार

मनीष तिवारी ने एक अंग्रेजी अखबार में अग्निपथ योजना को लेकर लेख लिखा और इसे आधुनिकीकरण की व्यापक प्रक्रिया का हिस्सा बताया। इसके बाद जयराम रमेश ने इसपर सवाल उठाया तो कांग्रेस में ही रार छिड़ गई।

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 June 2022 08:59 AM
share Share

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किए गए। वहीं विपक्ष ने भी इसे मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश की। कांग्रेस के बड़े नेता अब भी अग्निपथ योजना की आलोचना करने से नहीं चूकते हैं। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने अंग्रेजी अखबार में लेख लिखकर इस योजना की तारीफ कि और अपना समर्थन भी जताया। उन्होंने 'अग्निपथ' को आधुनिकीकरण की व्यापक प्रक्रिया का एक हिस्सा बताया। कांग्रेस ने सांसद मनीष तिवारी के इस लेख में व्यक्त किए गए विचारों से दूरी बना ली है। कांग्रेस ने कहा है कि यह योजना न केवल राष्ट्रहित बल्कि युवाओं के भविष्य से भी खिलवाड़ है। 

इस लेख को लेकर कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता भिड़ गए। कांग्रेस के कम्युनिकेशन हेड जयराम रमेश ने ट्विटर पर लिखा, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अग्निपथ पर लेख लिखा है। कांग्रेस एक लोकतांत्रिक दल है। यह कहना जरूरी है कि ये  विचार उनके अपने हैं और पार्टी से इसका कोई मतलब नहीं है। पार्टी मानती है कि यह योजना राष्ट्र की सुरक्षा और युवाओं के खिलाफ है जिसे बिना चर्चा के ही थोप दिया गया है।

जयराम रमेश के ट्वीट के बाद मनीष तिवारी ने भी ट्विटर पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा, लेख की टैग लाइन में ही लिखा है कि ये लेखक के निजी विचार हैं। मेरा मानना है कि जयराम रमेश जी ने आर्टिकल को शुरू से आखिरी तक पढ़ा होगा। आप इसे यहां देख सकते हैं। बता दें कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कि कांग्रेस ने इस योजना को लेकर मनीष तिवारी के विचारों से दूरी बनाई है। पहले भी मनीष तिवारी ट्वीट करके योजना का समर्थन कर चुके हैं। तब भी कांग्रेस ने बयान जारी कर इसे उनका निजी विचार बताया था। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें