Hindi Newsदेश न्यूज़Jammu Kashmir samba bsf three intruders killed drugs recovered search - India Hindi News

जम्मू-कश्मीर के सांबा में BSF ने 3 घुसपैठियों को मार गिराया, 36 Kg ड्रग्स बरामद

जम्मू और कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने 3 घुसपैठियों को मार गिराया है। इनके पास से 36 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ है। बीएसएफ ने बताया कि आगे की तलाश जारी...

Niteesh Kumar एएनआई, श्रीनगरSun, 6 Feb 2022 03:10 AM
share Share

जम्मू और कश्मीर के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने 3 घुसपैठियों को मार गिराया है। इनके पास से 36 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद हुआ है। बीएसएफ ने बताया कि आगे की तलाश जारी है।

इससे पहले गुरुवार को पंजाब के फिरोजपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सेना ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया था। बीएसएफ के सीनियर अधिकारी ने बताया कि दो और तीन फरवरी की रात को सीमा सुरक्षा बल के एक जवान को कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी, जिसके बाद उसने अपने साथियों को सतर्क किया। अधिकारी ने बताया कि जवानों ने घुसपैठिए को ललकारा, लेकिन वह नहीं रुका। तब जवानों ने गोली चलाई, जिससे घुसपैठिया घटनास्थल पर ही ढेर हो गया।

पिछले महीने पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया, 6 घंटे में वापस भेजा
पिछले महीने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके भारत की ओर आए एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद छह घंटे में आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग में घुसपैठिए को वापस भेज दिया गया।

सीमा सुरक्षा बल के उपमहानिदेशक और जम्मू सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी एस.पी.एस संधू ने बताया, ''एक पाकिस्तानी नागरिक बलहड़ में सीमा पार करके अनजाने में भारत आ गया। वह भारत में करीब 200 मीटर अंदर आया और सतर्क सैनिकों ने उसे पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वह गलती से सीमा पार कर इधर आ गया था।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें