Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Jammu Kashmir Poonch Rajouri encounter site operation Mobile internet services suspended - India Hindi News

मुठभेड़ स्थल से मिले 3 शव, इंटरनेट सस्पेंड; जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ा सैन्य ऑपरेशन

सेना के अधिकारी ने बताया कि सुरनकोट थाना क्षेत्र में डेरा की गली (डीकेजी) रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सेना और पुलिस के शीर्ष अधिकारी जमीनी हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, श्रीनगरSat, 23 Dec 2023 06:28 AM
share Share

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसी सिलसिले में पुंछ और राजौरी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दी गई है। सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मुठभेड़ स्थल के पास से 3 लोगों के शव मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है। मालूम हो कि पुंछ में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के 2 वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इसमें 5 सैनिक शहीद हो गए और 2 अन्य घायल हुए थे। इसी जगह शुक्रवार शाम को 3 स्थानीय लोग मृत पाए गए। बताया जा रहा है कि वे उन 6-7 लोगों में से थे जिन्हें आतंकवादी हमले के संबंध में पूछताछ के लिए उठाया गया था।

सैन्य अधिकारी ने कहा कि जंगली इलाकों की हवाई निगरानी भी की जा रही है और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए श्वान दस्ते को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है। सुरनकोट थाना क्षेत्र में डेरा की गली (डीकेजी) रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सेना और पुलिस के शीर्ष अधिकारी जमीनी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि तीन से चार की संख्या में आतंकवादियों ने पहाड़ों से सेना के वाहनों को निशाना बनाने के लिए इस क्षेत्र को चुना। अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद आतंकियों ने 2 सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया और उनमें से कुछ के हथियार लूट लिए।

अखनूर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम 
पुंछ के बफलियाज इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। डेरा की गली के वन क्षेत्र में आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जवानों की तैनाती के वीडियो फुटेज जारी किए हैं जिसमें उन्हें मोर्चा संभालते देखा जा सकता है। दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के अखनूर इलाके में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने अखनूर के आईबी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। 22-23 दिसंबर की रात निगरानी उपकरणों के जरिए 4 आतंकवादियों की संदिग्ध हरकत देखी गई। इसके तुरंत बाद गोलीबारी कर आतंकवादियों को मार गिराया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें