Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Jammu Kashmir Poonch attack IAF soldier Vikky Pahade killed was to visit home - India Hindi News

तीन दिन बाद बेटे का बर्थडे था, घर जाने वाले थे विक्की पहाड़े; शहीद की वीरगाथा

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉर्पोरल विक्की पहाड़े पिछले महीने अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए घर गए थे। बहन की शादी हो जाने के बाद 18 अप्रैल को वह यूनिट में वापस लौट गए। वह 33 साल के थे।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, श्रीनगरSun, 5 May 2024 12:22 PM
share Share

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी हमले में भारतीय वायु सेना के जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए। वह अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए तीन दिनों बाद ही अपने घर जाने वाले थे। शहीद पहाड़े मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले थे। उन्होंने मंगलवार को अपने गांव नोनिया-करबल लौटने का प्लान बनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, विक्की पहाड़े पिछले महीने अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए घर गए थे। इसके बाद 18 अप्रैल को वह यूनिट में वापस लौट गए। वह 33 साल के थे। साल 2011 में पहाड़े भारतीय वायु सेना में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, 5 साल का बेटा, मां और तीन बहनें हैं।

पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार शाम वायु सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें 5 जवान घायल हुए जिनमें से पहाड़े ने दम तोड़ दिया। 4 अन्य का कमांड अस्पताल उधमपुर में इलाज चल रहा है। वायुसेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा, 'आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी में वायु योद्धाओं ने जवाबी गोलीबारी करके मुकाबला किया। इस कार्रवाई में पांच आईएएफ कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। एक वायु योद्धा ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया। स्थानीय सुरक्षा बलों की ओर से आगे की कार्रवाई जारी है।'

इस साल सशस्त्र बलों पर यह पहला बड़ा हमला 
पिछले साल सेना पर सिलसिलेवार आतंकी हमलों का गवाह रहे इस क्षेत्र में इस साल सशस्त्र बलों पर यह पहला बड़ा हमला है। हमले की जगह के दृश्यों में आग की चपेट में आए वाहन की विंडस्क्रीन पर दर्जन भर गोलियों के छेद दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की आवाजाही की रिपोर्ट के बाद पिछले कुछ दिनों से इलाके में तलाशी अभियान चल रहा था। इस दौरान आतंकवादियों ने वायु सेना कर्मियों को ले जा रहे वाहन पर गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और इस गोलीबारी में पांच कर्मी घायल हो गए। पिछले 12 दिनों में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में यह दूसरा आतंकवादी हमला है। 22 अप्रैल को थानामंडी के शाहदरा शरीफ इलाके के पास अज्ञात आतंकवादियों की गोलीबारी में 40 वर्षीय सरकारी कर्मचारी की मौत हो गई थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें