Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Indian railways good news special MEMU train Madgaon and Mangalore Junction details - India Hindi News

यात्रियों की मौज; इस रूट पर चलेगी स्पेशल मेमू ट्रेन, जानें टाइमिंग और बाकी डिटेल

रिपोर्ट के मुताबिक, यह रेलगाड़ी मडगांव जंक्शन और मेंगलुरु जंक्शन के बीच फर्राटा भरेगी। साथ ही, दोनों स्टेशनों के बीच 20, 21 और 22 जुलाई (शनिवार, रविवार और सोमवार) को ट्रेन ऑपरेट होगी।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 20 July 2024 02:07 PM
share Share

रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी दी है। कोंकण रेलवे ने आज से तीन दिनों के लिए स्पेशल मेमू ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह रेलगाड़ी मडगांव जंक्शन और मेंगलुरु जंक्शन के बीच फर्राटा भरेगी। साथ ही, दोनों स्टेशनों के बीच 20, 21 और 22 जुलाई (शनिवार, रविवार और सोमवार) को यह ऑपरेट होगी। अगर टाइमिंग की बात करें तो मेमू ट्रेन सुबह 6:00 बजे मडगांव जंक्शन से रवाना होगी और दोपहर 12:15 बजे मेंगलुरु जंक्शन पहुंच जाएगी। इस तरह काफी कम समय में दोनों शहरों के बीच की दूरी लोग तय कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस रूट पर यात्रियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए यह फैसला हुआ है। 

मडगांव और मेंगलुरु जंक्शन के बीच चलने वाली यह स्पेशल मेमू ट्रेन यात्रियों के आवागमन को बेहद सहज कर देगी। अब हम आपको इसकी वापसी की टाइमिंग बता देते हैं। यह ट्रेन मेंगलुरु जंक्शन से दोपहर 12:40 बजे रवाना होगी और शाम 7:00 बजे मडगांव जंक्शन पहुंच जाएगी। रेलवे की ओर से बताया गया है कि यह ट्रेन शेष 2 दिनों के लिए इसी शेड्यूल का पालन करेगी। ट्रेन किन स्टेशनों पर रुकेगी, इसकी जानकारी भी हम आपको देते हैं। कंकोन, कारवार, हार्वर्ड, अंकोला, गोरकाना रोड, मिर्जान, कुमता, होन्नावर, मानकी, मुर्देश्वर, भटकल, शिरूर, मुकाम्बिका रोड बिंदूर, बिजूर, सेनापुरा, कुंडापुर, बरकुर, उडुपी, मुल्की, सुरतकल, और तोकुर में इसके स्टॉपेज होंगे।

दूसरी ओर, साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस 21 से 29 जुलाई तक आंशिक निरस्त रहेगी। मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि गुजरात के अहमदाबाद मंडल पर अहमदाबाद-पालनपुर सेक्शन में कामली-सिद्धपुर-धारेवाड़ा स्टेशनों के बीच डबल लाइन कार्य चल रहा है। इसके कारण साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस साबरमती और आबूरोड के बीच आंशिक निरस्त रहेगी। जिसका विवरण इस प्रकार है। साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 14822 साबरमती-जोधुपर एक्सप्रेस 21 जुलाई से 29 जुलाई तक साबरमती और आबूरोड के बीच आंशिक निरस्त रहेगी। इसी प्रकार 20 जुलाई से 28 जुलाई तक जोधपुर से चलने वाली ट्रेन संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस आबूरोड और साबरमती के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें