Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़INDIA alliance seat sharing JK MP agrees with Abhishek Banerjee problem for congress

अब कश्मीरी नेता भी खफा, इंडिया गठबंधन में विरोध के सुर हो रहे तेज; सीट शेयरिंग पर घिर रही कांग्रेस

इंडिया गठबंधन के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नीतीश कुमार के झटके से अभी उबर भी नहीं पाए थे कि बंगाल में अभिषेक बनर्जी ने सीट शेयरिंग पर सवाल खड़े कर दिए। नाराजगी कश्मीर में भी है।

Deepak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 09:33 AM
share Share

इंडिया गठबंधन के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नीतीश कुमार के झटके से अभी उबर भी नहीं पाए थे कि बंगाल में अभिषेक बनर्जी ने सीट शेयरिंग पर सवाल खड़े कर दिए। इसके अगले ही दिन कश्मीर के सहयोगियों का असंतोष भी सामने आया है। जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के सांसद हसनैन मसूदी ने अभिषेक बनर्जी से सहमति जताई है कि सीट शेयरिंग को लेकर काफी समय बर्बाद किया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के मकसद से एकजुट हुआ विपक्ष धीरे-धीरे बिखरता जा रहा है। नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन छोड़कर फिर से एनडीए के साथ जा चुके हैं और बाकी दलों की नाराजगी सामने आ रही है।

समय की हुई बर्बादी
जम्मू कश्मीर के इस सांसद ने आगे जो बातें कहीं हैं वह कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लिए और भी चिंता की बात है। हसनैन मसूदी ने कहा कि यह सही बात है कि सीट शेयरिंग को लेकर बहुत ज्यादा वक्त बर्बाद हो चुका है। उन्होंने कहा कि जब बीते दिनों राज्यों के विधानसभा चुनाव हो रहे थे, तभी इस पर बात हो जानी चाहिए थी। लेकिन इसे टाला गया और इस तरह से समय की बर्बादी हुई है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने अकेले ही जोर आजमाया था। किसी भी राज्य में सीट शेयरिंग नहीं हुई थी।

हमारे पास अच्छी खबर नहीं
गठबंधन में बढ़ रही असहमतियों पर हसनैन मसूदी ने कहा कि अंदरूनी बातें सतह पर आ चुकी हैं। पश्चिम बंगाल से हमारे पास कोई अच्छी खबर नहीं है। वहीं, उत्तर प्रदेश में सीट शेयरिंग को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। सांसद ने कहा कि चूंकि कांग्रेस के पास बड़ी भूमिका है, इसलिए उसे इसका महत्व समझना चाहिए और फैसले लेने की तरफ जरूरी कदम बढ़ाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर परेशानियां बढ़ती चली जाएंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें