Hindi Newsदेश न्यूज़how mindful lab ceo suchana seth caught in son killing - India Hindi News

टैक्सी से ही जाने की जिद और कमरे में खून; कैसे बेटे की हत्या में पकड़ी गई CEO सूचना सेठ

होटलकर्मियों ने देखा कि सूचना सेठ के पास एक बड़ा सा ट्रॉली बैग तो है, लेकिन बेटा साथ नहीं है, जिसे वह लेकर आई थीं। इसके बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि बेटा दोस्त के यहां है, जो बात गलत निकली।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, पणजी बेंगलुरुTue, 9 Jan 2024 07:16 AM
share Share

आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस की दुनिया का बड़ा नाम और स्टार्टअप कंपनी Mindful AI Lab की फाउंडर सूचना सेठ के बैग से जब उनके ही बेटे की लाश निकली तो हर कोई हैरान रह गया। गोवा के एक होटल में ठहरने और वहां से बेटे की डेड बॉडी को बैग में भरकर निकलने वाली सूचना सेठ की कहानी दंग करने वाली है। सूचना सेठ रविवार को उत्तर गोवा के कैंडोलिम पहुंची थी और उनके साथ 4 साल का बेटा भी था। यहां उन्होंने एक होटल में रूम बुक किया और अगले दिन सुबह यानी सोमवार को वहां से चेकआउट किया। इस दौरान होटलकर्मियों ने देखा कि सूचना सेठ के पास एक बड़ा सा ट्रॉली बैग तो है, लेकिन बेटा साथ नहीं है, जिसे वह लेकर आई थीं।

यही नहीं सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु जाना था और इसके लिए उन्होंने होटल स्टाफ से कोई टैक्सी बुक कराने को कहा। स्टाफ का कहना था कि गोवा से बेंगलुरु तक टैक्सी से जाने की बजाय फ्लाइट लेना सही रहेगा। होटलकर्मियों ने बताया कि इसके बाद भी वह जिद करती रहीं कि फ्लाइट नहीं मुझे टैक्सी से ही जाना है और किसी को बुलाइए। इस पर एक टैक्सी बुक करा दी गई, जिससे वह बेंगलुरु के लिए निकल गईं। लेकिन होटल स्टाफ का शक तब गहरा गया, जब हाउसकीपिंग के लोगों ने उनके रूम में सफाई के दौरान खून के धब्बे देखे। 

यह बात जब हाउसकीपिंग स्टाफ ने होटल मैनेजमेंट को बताई तो सूचना सेठ के बेट के साथ आने और अकेले जाने के बीच में किसी अनहोनी की आशंका गहरी हो गई। इसके बाद उन लोगों ने गोवा पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। गोवा पुलिस ने इसके बाद तुरंत ऐक्शन लेते हुए टैक्सी चालक को फोन किया और सूचना सेठ से बात कराने को कहा। पुलिस से जब सूचना की बात हुई तो उसने कहा कि बेटा एक दोस्त के साथ है और उसने एक एड्रेस भी बता दिया। पुलिस उस एड्रेस पर भी पहुंची, जो फर्जी निकला। 

यहीं से सूचना सेठ पर पुलिस का शक बढ़ गया और जो जांच होने पर सही निकला। पुलिस ने टैक्सी चालक को फिर फोन किया और इस बार हिंदी या इंग्लिश नहीं बल्कि कोंकणी में बात की ताकि सूचना सेठ को पूरी बात समझ न आए। पुलिस ने टैक्सी वाले से कहा कि वह बेंगलुरु से 200 किलोमीटर पहले पड़ने वाले चित्रदुर्ग के पुलिस थाने पर गाड़ी ले जाए। उसने ऐसा ही किया और फिर जब पुलिस ने गाड़ी में रखे बैग को खोला तो सूचना के बेटे की लाश मिली। फिलहाल मामले की जांच जारी है और सूचना को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। अब तक यह नहीं पता चल सका है कि सूचना ने बेटे की हत्या क्यों की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें