Hindi Newsदेश न्यूज़Goa Speaker Ramesh Tawadkar demands apology from GFP MLA for employee of CM remark - India Hindi News

गोवा में स्पीकर को मुख्यमंत्री का कर्मचारी बताए जाने पर बवाल, विधायक से माफी की मांग

गोवा में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई की ओर से विधानसभा स्पीकर रमेश तावड़कर को मुख्यमंत्री का कर्मचारी बताए जाने पर राजनीतिक बवाल मच गया है। अब स्पीकार ने विधायक से माफी की मांग की है।

पीटीआई पणजीTue, 27 Dec 2022 11:01 AM
share Share

गोवा में विधानसभा अध्यक्ष को गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विधायक विजय सरदेसाई की ओर से 'मुख्यमंत्री का कर्मचारी' बताए जाने पर राजनीतिक हंगामा खड़ा हो गया है। विधायक विजय की ओर से मुख्यमंत्री का कर्मचारी बताए जाने पर अब विधानसभा स्पीकर रमेश तावड़कर ने माफी की मांग की है। जीएफपी विधायक ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष 'मुख्यमंत्री के कर्मचारी' की तरह काम कर रहे हैं।

विपक्षी विधायकों ने हालांकि विधानसभा अध्यक्ष के मुलाकात से मना करने के बाद अपनी मांगों को रखने के लिए राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई के साथ एक बैठक तय की है। पोरवोरिम में मीडिया से बात करते हुए, तावड़कर ने कहा कि वह तब तक विपक्षी विधायकों से नहीं मिलेंगे, जब तक कि सरदेसाई अपने बयान के लिए माफी नहीं मांग लेते। उन्होंने दावा किया कि विधायक का बयान विधानसभा अध्यक्ष के पद का अपमान है। सरदेसाई ने सोमवार को मांग की थी कि 16 से 19 जनवरी तक होने वाले विधानसभा के आगामी सत्र में अध्यक्ष को 'गैर सरकारी कामकाज दिवस' शामिल करना चाहिए।

विधायक की टिप्पणी पर क्या बोले स्पीकर

तावड़कर ने कहा कि उन्होंने नेता विपक्ष यूरी अलेमाओ को पहले ही सूचित कर दिया है कि जब तक सरदेसाई माफी नहीं मांगते, वह उनसे मुलाकात नहीं करेंगे। तावड़कर ने कहा, 'विधानसभा सत्र की अवधि सरकार द्वारा तय की जाती है, जबकि सत्र में कामकाज कार्य मंत्रणा समिति द्वारा तय किया जाता है। इसमें मेरी कोई भूमिका नहीं है।' उन्होंने विपक्षी विधायकों पर विधानसभा अध्यक्ष के पद को अनावश्यक रूप से विवाद में घसीटने का आरोप लगाया। 

कोई भी बयान देने से पहले स्पीकर से मिलना चाहिए था

उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों को मीडिया में जाने और उनके खिलाफ कोई भी बयान देने से पहले उनसे मिलना चाहिए था। अध्यक्ष ने कहा, 'मैं उनकी मांग को समझने और राज्य सरकार के समक्ष पेश करने की कोशिश करता।' इस बीच, विपक्षी विधायकों ने अपनी मांगों को लेकर राज्यपाल पिल्लई से मुलाकात तय की है। एक वरिष्ठ विधायक ने कहा कि वे आज राज्यपाल से मिल रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें