Hindi Newsदेश न्यूज़firing in us North Carolina city congress president elections hijab controversy supreme court news shashi tharoor Mallikarjun kharge

अमेरिका के एक शहर में नाबालिग ने पांच को मौत के घाट उतारा, सुबह की 5 बड़ी खबरें

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना शहर में फायरिंग से एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद भी कर्नाटक के कॉलेज से उठा हिजाब विवाद जारी है। सुबह की बड़ी खबरें...

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 Oct 2022 02:22 AM
share Share

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना शहर में फायरिंग से लोगों में हड़कंप मच गया। वारदात में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद भी कर्नाटक के कॉलेज से उठा हिजाब विवाद अभी जारी है। देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट अपडेट हुए हैं। सुबह की पांच बड़ी खबरें...

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भी नहीं निकला हिजाब विवाद का हल
सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद भी कर्नाटक के कॉलेज से उठा हिजाब विवाद अभी जारी है। दो जजों की पीठ ने कल अपना फैसला सुनाया। दोनों ने इस मुद्दे पर अलग-अलग राय दी है। अब इस मामले को तीन जजों वाली पीठ को भेजा जाएगा। वहीं, दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां बरसों पहले ही हिजाब पहनने या पूरा चेहरा ढकने पर रोक लगा दी गई थी। कुछ देशों में तो नियमों के उल्लंघन पर मोटे जुर्माने का भी प्रावधान है। पूरी खबर पढ़ें।

फायरिंग से दहला एक और अमेरिकी शहर
अमेरिका के एक औऱ शहर में फायरिंग की घटना सामने आई है। इस बार नॉर्थ कैरोलीना शहर में फायरिंग से लोगों में हड़कंप मच गया। वारदात में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। रैले पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी एक किशोर है। फिलहाल उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों से अपने घरों पर ही रहने की अपील की गई है। पूरी खबर पढ़ें।

कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट हुए अपडेट
सरकारी तेल कंपनियों ने रोजान की तरह आज यानी शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल के नए रेट (Petrol Diesel New Rate) जारी कर दी हैं। कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव के बावजूद महाराष्ट्र और मेघालय को छोड़ बंगाल, राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश ,यूपी समेत सभी राज्यों में 146वें दिन भी ईंधन के दाम स्थिर हैं। नए रेट के मुताबिक देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में है, जबकि सबसे महंगा तेल राजस्थान के श्रीगंगानगर में। पूरी खबर पढ़ें।

थरूर बोले- खड़गे का हो रहा स्वागत और मेरे साथ...
नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। आगामी 17 अक्टूबर को होने वाली वोटिंग से पहले शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों चुनावी कैंपेन में बिजी हैं। इस बीच गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने साथ पक्षपात का मुद्दा उठाया। पूरी खबर पढ़ें।

10 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बन सकता है भारत
भारत भले ही इस समय 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य लेकर चल रहा हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) का मानना है कि इसमें 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था माद्दा है। आईएमएफ के मुख्य अर्थशास्त्री पियरे ओलिवर गोरिंचेस ने भारत के डिजिटलीकरण के प्रयासों की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि यह कदम बहुत बड़ा बदलाव लाने वाला रहा है क्योंकि इससे भारत सरकार के लिए ऐसे काम करना संभव हुआ है जो अन्यथा बेहद कठिन होते। पूरी खबर पढ़ें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें