Hindi Newsदेश न्यूज़Eight new BJP MLAs from Goa to meet PM Narendra Modi monday

कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल 8 विधायकों से आज मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, रात में दिल्ली के लिए रवाना होंगे MLA

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित कांग्रेस के आठ विधायक बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए। इससे विपक्षी दल के पास अब 40 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ तीन विधायक ही बचे हैं।

Ashutosh एजेंसी, पणजीSun, 18 Sep 2022 06:43 PM
share Share

गोवा में पिछले सप्ताह की शुरुआत में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए कांग्रेस के आठ विधायक सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत तथा भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावडे की अगुवाई में विधायक सोमवार सुबह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। 

उन्होंने बताया कि छह विधायक आज रात को विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जबकि विधायक माइकल लोबो और दिगंबर कामत बाद में राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे। ये दोनों अभी राज्य से बाहर हैं। इससे पहले, बुधवार को विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डेलिला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सियो सिक्वेरा और रूडोल्फ फर्नांडिस कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित करने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे।

कांग्रेस के पास अब केवल तीन विधायक

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, इस समूह के दिल्ली दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करने की संभावना है। बीजेपी इस साल हुए गोवा विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में सत्ता में फिर लौटी थी। चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा में उसके पास 20 विधायक थे, जबकि कांग्रेस के विधायकों की संख्या हालिया दल-बदल के बाद 11 से घटकर तीन रह गई है।

विधायकों के दल बदलने पर कांग्रेस का गंभीर आरोप

विधायकों के दल बदलने के बाद कांग्रेस की ओर से गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस ने गुरुवार को राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी पर विधायकों को लुभाने के लिए उनमें से प्रत्येक को 40-50 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया। हालांकि, भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के आठ विधायक मौद्रिक लाभ के लिए नहीं बल्कि भाजपा के विकास के एजेंडे से प्रभावित होकर सत्ताधारी पार्टी में शामिल हुए। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें