Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़ED raids premises of former DMK official Jafar Sadir and others in tamilnadu - India Hindi News

ड्रग्स तस्करी मामले में जाफर सादिक के खिलाफ ED का बड़ा ऐक्शन, 25 ठिकानों पर मारी रेड

एनसीबी ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह की जांच के सिलसिले में सादिक को पिछले महीने गिरफ्तार किया था। वह 3,500 किलो स्यूडोएफेड्राइन की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में अरेस्ट हुए।

Niteesh Kumar नीरज चौहान, हिन्दुस्तान टाइम्स, चेन्नईTue, 9 April 2024 04:31 AM
share Share

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तमिलनाडु के कई शहरों में मंगलवार को छापेमारी की। द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिक और अन्य के खिलाफ यह ऐक्शन लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत रेड मारी गई। जांच एजेंसी के अधिकारी केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर राजधानी चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली में 25 परिसरों की तलाशी ले रहे हैं। जाफर सादिक, फिल्म निर्देशक अमीर और कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं। मालूम हो कि सादिक तमिल फिल्मों के निर्माता भी हैं।

एनसीबी ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह की जांच के सिलसिले में सादिक को पिछले महीने गिरफ्तार किया था। उन्हें 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफेड्राइन की तस्करी में संलिप्तता के आरोप में अरेस्ट किया गया। बाजार में इसकी कीमत 2 हजार करोड़ रुपये से अधिक है। स्यूडोएफेड्राइन मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल होने वाला रसायन है। प्रवर्तन निदेशालय ने एनसीबी के इस मामले और कुछ अन्य प्राथमिकियों का संज्ञान लिया। इसके बाद सादिक और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

सादिक के तार तमिल और हिंदी फिल्म जगत से जुड़े 
एनसीबी ने बताया कि सादिक के तार तमिल और हिंदी फिल्म जगत से जुड़े हुए हैं। कुछ हाई प्रोफाइल लोगों के साथ-साथ राजनीतिक वित्तपोषण के कुछ मामले एजेंसी की जांच के दायरे में हैं। सादिक को सत्तारूढ़ द्रमुक से फरवरी में निष्कासित किया जा चुका है। एनसीबी की ओर से उनका नाम ड्रग्स नेटवर्क से जोड़े जाने के बाद यह ऐक्शन लिया गया था। अगर राजनीतिक हलचल की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में मंगलवार को रोड शो करेंगे। रोड शो शहर के टी. नगर इलाके में थियागराया रोड पर आयोजित किया जाएगा। दक्षिण चेन्नई सीट से भाजपा की तमिलसाई सुंदरराजन उम्मीदवार हैं। मध्य चेन्नई सीट से पार्टी के विनोज पी सेल्वम द्रमुक के वरिष्ठ नेता दयानिधि मारन के खिलाफ मैदान में हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें