Hindi Newsदेश न्यूज़duplicate zigana pistol used in atiq murder gangsters use made in pakistan first copy reports - India Hindi News

पाकिस्तान में बनी नकली जिगाना पिस्तौलों से कहर ढा रहे शूटर, उड़ाई अतीक की खोपड़ी

खुफिया सूत्रों का कहना है कि जिस जिगाना पिस्तौल को गैंगस्टर लहराते हैं और जिससे अतीक की जान ली गई वह असली नहीं बल्कि पाकिस्तान में बनी है। यह जिगाना की फर्स्ट कॉपी है।

Ankit Ojha एजेंसियां, नई दिल्लीWed, 19 April 2023 04:18 AM
share Share

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले युवकों ने तुर्की में बनी जिगाना  पिस्तौल का इस्तेमाल किया था। यह पिस्तौल गैंगस्टर्स की पहली पसंद बनी हुई है। खासकर पंजाब के गैंगस्टर इसका इस्तेमाल करते हैं। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अतीक की हत्या में जिस जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल हुआ था वह असली नहीं बल्कि इसकी फर्स्ट कॉपी थी। यह पिस्तौल पाकिस्तान में बनी थी। हवा में लहराकर फोटो खिंचाने वाले गैंगस्टर भी जिगाना की फर्स्ट कॉपी का ही दिखावा करते हैं। 

सूत्रों का कहा है कि इस बात की ज्यादा संभावना है कि अतीक की हत्या में इस्तेमाल हुई जिगाना पिस्तौल भी असली नहीं थी। खुफिया सूत्रों का कहना है कि अब तक जो हथियार बरामद हुए हैं उनमें से ज्यादातर जिगाना की फर्स्ट कॉपी हैं जिनको पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में बनाया जाता है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ऐसी कई वेबसाइट्स और ब्लॉग्स हैं जो कि जिगाना से ही मिलते जुलते हथियारों को बेचने का दावा करते हैं। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें