Hindi Newsदेश न्यूज़Delhi NCR Earthquake Jammu Kashmir Earthquake Bhukamp today - India Hindi News

दिल्ली-NCR में फिर हिली धरती, महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटकों से लोग घरों से बाहर निकलने को मजबूर हुए।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Jan 2023 02:53 PM
share Share

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के झटकों से लोग घरों से बाहर निकलने को मजबूर हुए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के जर्म से 43 किमी दक्षिण-पश्चिम में बताया जा रहा है। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.9 दर्ज की गई है। झटके इतने तेज थे कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भी इसे महसूस किया गया।

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दावा किया कि नई दिल्ली सहित अफगानिस्तान, पाकिस्तान और उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेस (जीएफजेड) का हवाला देते हुए बताया कि अफगानिस्तान में हिंदू कुश क्षेत्र में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। जीएफजेड ने कहा कि भूकंप 189 किलोमीटर की गहराई में था।

बता दें कि नए साल में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए नए साल की शुरुआत भूकंप के झटकों के साथ हुई थी। नए साल की मध्य रात्रि को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केन्द्र हरियाणा के झज्झर जिले में रहा था।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें