Hindi Newsदेश न्यूज़delhi lg anil-baijal resgin his post gujarat morbi accident news 12 dies top five news today evening - India Hindi News

दिल्ली के उपराज्यपाल का इस्तीफा, अजय कोठियाल-हार्दिक ने छोड़ी अपनी पार्टियां, पढ़ें टॉप 5 न्यूज

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आम आदमी पार्टी (AAP) के कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार पार्टी से इस्तीफा दे दिया। गुजरात में फैक्ट्री हादसे में 12 लोगों की मौत।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 18 May 2022 01:34 PM
share Share

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है। आम आदमी पार्टी (AAP) के कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार पार्टी से इस्तीफा दे दिया।  तीन महीने पहले ही  संपन्न हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल 'आप' की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा थे। गुजरात के मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पढ़ें, देश और विदेश के 5 बड़े अपडेट्स...

दिल्ली के LG अनिल बैजल का अचानक इस्तीफा
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है। नजीब जंग के बाद वह दिल्ली के एलजी बने थे। उन्हें दिसंबर 2016 में उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था। प्रशासन को लेकर अकसर उनके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मतभेद रहते थे। पूरी खबर पढ़ें।

उत्तराखंड में 'आप' के CM कैंडिडेट रहे अजय कोठियाल ने पार्टी से नाता तोड़ा
आम आदमी पार्टी (AAP) के कर्नल अजय कोठियाल ने बुधवार पार्टी से इस्तीफा दे दिया।  तीन महीने पहले ही  संपन्न हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल कोठियाल 'आप' की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा थे। वह गंगोत्री विधानसभा सीट से मैदान में थे, लेकिन भाजपा के सुरेश सिंह चौहान से चुनाव हार गए। 'आप' का उत्तराखंड में खाता तक नहीं खुला था। इसके बाद पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने प्रदेश यूनिट को भंग कर दिया था और काशीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले दीपक बाली को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था। पूरी खबर पढ़ें।

गुजरात में दर्दनाक हादसा: फैक्ट्री की दीवार गिरने से 12 की मौत
गुजरात के मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक शख्स घायल हुआ है। उसका इलाज एक अस्पताल में चल रहा है। हादसे पर पीएम मोदी और सीएम भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक परिवारों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की मदद का ऐलान किया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

हार्दिक पटेल ने छोड़ी कांग्रेस, अपमान का आरोप
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। पाटीदार नेता ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में लिखे अपने इस्तीफे का पत्र ट्वीट करते हुए हार्दिक पटेल ने लिखा, 'आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।' पूरी खबर पढ़ें।


सऊदी अरब से ईरान तक चली धूल भरी आंधी, बंद करने पड़े स्कूल
18 मई को खाड़ी के देशों में भयंकर रेतीला तूफान आया जिसकी वजह से कई देशों में स्कूल बंद रहे। इस तूफान के कारण हजारों लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है और उड़ानों में देरी हुई हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होने की आशंका है क्योंकि जलवायु परिवर्तन ने क्षेत्रीय मौसम के मिजाज को प्रभावित करना शुरू कर देता है। इस तूफान के कारण सऊदी अरब, बहरीन, ईरान और इराक के कई शहर धूल से पट गए। पूरी खबर पढ़ें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें