Hindi Newsदेश न्यूज़Days after switch BJP-backed mayor candidate loses in Digambar Kamat s turf - India Hindi News

गोवा में बीजेपी समर्थित मेयर उम्मीदवार की हार, घर में ही भद्द पिटे पूर्व सीएम दिगंबर कामत

दक्षिण गोवा में मडगांव नगर परिषद में मेयर पद के लिए हुए चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की चुटकी भी ली है।

Ashutosh जेरार्ड डी सूजा, पणजीFri, 16 Sep 2022 11:33 AM
share Share

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत को अपने घर में शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। दक्षिण गोवा में मडगांव नगर परिषद के मेयर पद के लिए उनके समर्थित उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है। मडगांव की सीट कामत का घरेलू मैदान माना जाता है। पिछले कई बार से कामत मडगांव की सीट पर जीत हासिल करते आए हैं।

चुनाव में कामत और बीजेपी समर्थित उम्मीदवार दामोदर शिरोड़कर को हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में गणश्याम शिरोडकर को जीत हासिल हुई है। गणश्याम को गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई ने समर्थन दे दिया। जबकि यह चुनाव सरदेसाई और कामत ने संयुक्त रूप से लड़ा था, जो दो साल पहले बीजेपी को हराने के लिए एक साथ आए थे। 

चुनाव से पहले ही बीजेपी ज्वाइन कर लिए थे कामत

महापौर चुनाव से पहले ही कामत कांग्रेस से अलग हो गए और सात अन्य विधायकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर लिए थे। इसके बाद भी बीजेपी उम्मीदवार को जीत हासिल नहीं हो सकी। परिणाम स्पष्ट होने के बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने कहा, ईश्वर औऱ लोगों में हमारा विश्वास अटल हो। कोई भी परमेश्वर अनैतिकता और अधर्म को उचित नहीं ठहराएगा।

कांग्रेस ने भी बीजेपी की ली चुटकी

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने भी बीजेपी समर्थित उम्मीदवार की हार पर चुटकी ली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा, 'गोवा क्रांति आंदोलन ऐतिहासिक शहर मडगांव से शुरू हुआ था। आज मडगांव के लोगों ने गोवा के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए एक क्रांतिकारी कदम उठाया है। एक बार फिर यह साबित हो गया है कि जनादेश अलोकतांत्रिक भाजपा के खिलाफ है। मैं उन सभी 15 पार्षदों को बधाई देता हूं जिन्होंने भाजपा समर्थित उम्मीदवार के खिलाफ मतदान किया और लोकतंत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई।'

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें