Hindi Newsदेश न्यूज़coronavirus spike in delhi more deaths maharashtra haryana up covid cases - India Hindi News

राजधानी दिल्ली में कोरोना ले रहा जान, हरियाणा और यूपी में भी बढ़ी संक्रमण की रफ्तार

राजधानी दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से 24 लोगों की जान चली गई। यह संख्या देश में सबसे ज्यादा है। वहीं एक सप्ताह में ही 8 हजार से ज्यादा केस रिपोर्ट हुए।

Ankit Ojha एजेंसियां, नई दिल्लीMon, 17 April 2023 02:38 AM
share Share

कुछ ही दिनों में कोरोना ने लोगों को फिर से हैरान कर दिया है। राजधानी दिल्ली और आसपास के राज्यों में तेजी से कोरोना का ग्राफ बढ़ा है। वहीं राजधानी में एक ही सप्ताह में कोविड की वजह से 24 लोगों की जान चली गई जो कि देश में सबसे ज्यादा हैं। वहीं रविवार तक के आंकड़ों की बात करें तो एक सप्ताह में ही दिल्ली में 8,599 केस रिपोर्ट हुए। 9 से 15 अप्रैल तक हरियाणा में 4554 केस, उत्तर प्रदेश में 3,332 केस सामने आए। वहीं राजस्थान में एक सप्ताह में 14 लोगों की जान चली गई।

फिलहाल एक सप्ताह के आंकड़ों की बात करें तो केरल 18 हजार से ज्यादा केस के साथ टॉप पर रहा। दूसरे नंबर पर दिल्ली और फिर महाराष्ट्र में संक्रमण में वृद्धि दर्ज की गई। एक सप्ताह में भारत में कुल 61,500 केस सामने आए जो कि पिछले सप्ताह के मुकाबले 81 फीसदी ज्यादा हैं। इन सात दिनों में देशभर में कुल 113 लोगों की कोविड से मौत भी हो गई। सात दिनों का टीपीआर 5 फीसदी से ज्यादा हो गया। पिछले 14 महीने में ऐसा पहली बार हुआ है। 

देश में अब ऐसे 10 राज्य हो गए हैं जिनमें दो हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें