Hindi Newsदेश न्यूज़corona spread rise in country as recorded cases after november covid cases - India Hindi News

फिर खतरनाक रूप ले रहा है कोरोना? हफ्तेभर में 5 हजार से ज्यादा केस; बढ़ीं मौतें

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। शनिवार को जहां 1071 केस रिपोर्ट हुए तो वहीं रविवार को भी 918 केस सामने आए। एक सप्ताह में 19 लोगों की मौत भी हो गई।

Ankit Ojha लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 March 2023 04:18 AM
share Share

कोरोना की रफ्तार को देखकर लगता है कि यह एक बार फिर पैर पसार रहा है। शनिवार को 130 दिन बाद रेकॉर्ड केस दर्ज किए गए थे। इस दिन 24 घंटे में 1 हजार से ज्यादा केस सामने आए थे। बीते सप्ताह रोजाना मिलने वाले केस 500 से बढ़कर 1 हजार तक पहुंच गए। वहीं सोमवार को कुल 918 मामले रिपोर्ट हुए हैं। पश्चिमी और दक्षिण भारत में संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। 9 नवंबर के बाद पहली बार 1 हजार से ज्यादा नए केस मिले थे। 

12 से 18 मार्च के बीच भारत में 5 हजार से ज्यादा नए मामले मिले। इसके पहले वाले सप्ताह से तुलना करें तो यह 85 फीसदी ज्यादा था। सात दिनों के भीतर कोरोना से 19 लोगों की मौत भी हो गई। इस बार गुजरात में सबसे तेजी से मामले  बढ़े हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में एक ही सप्ताह में डबल केस सामने आए हैं। डबलिंग रेट करीब 11 दिनों की है। 

रविवार को देश में कुल ऐक्टिव केस 6 हजार हैं जो कि पिछले सप्ताह 3778 ही थे। हालांकि अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह अब भी कम ही है। इससे पता चलता है कि देश के कई हिस्सों में अभी कोरोना प्रभाव नहीं बढ़ा रहा है। बीते सात दिनों में कोरोना के नए केस के मामले में महाराष्ट्र ने कर्नाटक को पीछे कर दिया है। महाराष्ट्र में कुल 1165 नए केस रिपोर्ट हुए। 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें