Hindi Newsदेश न्यूज़congress president election rahul gandhi name on ballot papers madhusudan mistry jibe - India Hindi News

मुकाबले में नहीं थे, फिर भी बैलेट पेपर पर राहुल गांधी लिख आए कुछ कांग्रेसी; मधुसूदन मिस्त्री ने भी ली चुटकी

कांग्रेस चुनाव समिति के चेयरमैन मिस्त्री ने कहा कि बैलेट पेपरों पर किसी ने नाम लिख दिया था या साइन कर दिया था। कुछ लोग तो राहुल गांधी ही लिखकर चले आए थे। इसलिए 416 वोटों को अमान्य करार दिया गया है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 Oct 2022 10:33 AM
share Share

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोट पाकर जीत हासिल कर ली है। वहीं उनके मुकाबले उतरे शशि थरूर को 1072 वोट ही मिले। इसके अलावा 416 वोट अमान्य करार दिए गए हैं। इस पर जानकारी देते हुए कांग्रेस चुनाव समिति के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री भी चुटकी लेते हुए बताते दिखे कि कुछ बैलेट पेपर्स पर राहुल गांधी का ही नाम लिख आए। उन्होंने कहा कि जिन वोटों को अमान्य करार दिया गया है, उनमें खामिया थीं। मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि इन पर किसी ने नाम लिख दिया था या साइन कर दिया था। कुछ लोग तो राहुल गांधी ही लिखकर चले आए थे।

बैलेट पेपर पर लिख आए राहुल गांधी का नाम

बैलेट पेपर में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के नाम लिखे थे। मतदाताओं को अपनी पसंद के उम्मीदवार के आगे सही का चिह्न लगाना था, लेकिन कई लोगों के मन में राहुल गांधी ही बसे रहे। वह विकल्प न होने के बाद भी राहुल गांधी का नाम ही बैलेट पेपर लिख आए। बता दें कि सोशल मीडिया पर भी ऐसे कुछ बैलेट पेपर्स की तस्वीर वायरल हो रही थी। इस बीच मधुसूदन मिस्त्री ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि शशि थरूर और उनके समर्थकों को जवाब दे दिया गया है और वे संतुष्ट हैं। शशि थरूर ने चुनाव में अपनी हार भी स्वीकार कर ली है और मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई भी दी है।

मिस्त्री बोले- थरूर से चेक कराए थे सारे बैलेट बॉक्स

उन्होंने कहा कि सभी बैलेट बॉक्स शशि थरूर समर्थकों से चेक कराए गए थे। यूपी के 6 बैलेट बॉक्स आए थे और उनमें से 2 पर ही आपत्तियां थीं। ऐसे में यदि उनके सारे वोट थरूर को ही दे दिए जाएं तो भी 400 ही वोट होते हैं। मिस्त्री ने इस दौरान मीडिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव हुआ है। सिर्फ दो बैलेट बॉक्सों को लेकर किसी ने कुछ कह दिया तो सिर्फ उसे ही चलाया जा रहा है। बता दें कि राहुल गांधी ने भी ऐसे सवालों को लेकर कहा था कि भाजपा से इस बारे में कोई नहीं पूछता। कांग्रेस अकेली ऐसी पार्टी है, जहां चुनाव होते हैं। देश में किसी और पार्टी में चुनाव नहीं होता।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें