Hindi Newsदेश न्यूज़congress mp says party destroying due to rahul gandhi says kiren rijiju - India Hindi News

कांग्रेस के सांसद मुझसे बोले कि राहुल के रवैये से डूब रही पार्टी, किरेन रिजिजू का दावा

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मुझे बताया कि राहुल गांधी के रवैये से पार्टी डूब रही है। सब खराब हो रहा है। उनकी पार्टी का नुकसान तो होता ही है, देश को भी नुकसान होता है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 March 2023 06:21 AM
share Share

मोदी सरनेम वाले लोगों को चोर बताने वाले बयान पर राहुल गांधी को अदालत से झटका लगा है। इस मामले में मानहानि का केस भाजपा के एक नेता ने दर्ज कराया था। अब सूरत की सत्र अदालत ने इस केस में फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को 2 साल कैद की सजा सुनाई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मुझे बताया कि राहुल गांधी के रवैये से पार्टी डूब रही है। सब खराब हो रहा है। उनकी पार्टी का नुकसान तो होता ही है, देश को भी नुकसान पहुंचता है। कांग्रेस के सांसदों ने मुझे बताया कि राहुल गांधी का रवैया हमें नुकसान पहुंचा रहा है।

वहीं अदालत में सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने अपने बयान को लेकर सफाई दी। राहुल गांधी ने कहा कि मेरे इरादे खराब नहीं थे। मैंने जानबूझकर ऐसा बयान नहीं दिया। मेरे इस बयान से शिकायतकर्ता को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। उन्होंने कहा कि मैं एक राजनीतिक व्यक्ति हूं और इसी के तहत बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा कि यदि देश में भ्रष्टाचार होता है तो उसके खिलाफ बोलने का मुझे हक है। ऐसे ही मामलों का जिक्र करते हुए मैंने टिप्पणी की थी। इसके पीछे मेरा मकसद किसी का अपमान करना नहीं था।

इस बीच शिकायतकर्ता के वकील ने कहा कि राहुल गांधी संसद में बैठते हैं, जहां कानून बनाए जाते हैं। यदि उन्हें कम सजा दी गई तो यह संदेश जाएगा कि कानून बनाने वालों को कम सजा दी जाती है। ऐसे में राहुल गांधी को मानहानि का दोषी पाए जाने पर मिलने वाली अधिकतम सजा दी जानी चाहिए। गौरतलब है कि 2019 में एक भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा था, '...अच्छा एक छोटा सा सवाल। इन सबके नाम, इन सब चोरों के नाम मोदी मोदी कैसे हैं? नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी थोड़ा अभी और ढूढेंगे तो और बहुत सारे मोदी निकलेंगे।' 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें