Hindi Newsदेश न्यूज़BSF Soldier Killed In Action In Militant Attack Near Bangladesh Border in Tripura - India Hindi News

त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मुठभेड़, बीएसएफ का एक जवान शहीद

बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके। अधिकारी ने कहा, “घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Amit Kumar एजेंसी, कंचनपुरFri, 19 Aug 2022 09:18 AM
share Share

उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। दरअसल मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए जवान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया था। अधिकारी ने बताया कि शहीद हुए जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है। 

अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने बताया, “भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।” उन्होंने कहा, “मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के जवान को चार गोलियां लगीं थीं।”

घटनास्थल पर पहुंचे कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके। उन्होंने कहा, “घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है। हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे।”

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें