Hindi Newsदेश न्यूज़BSF Orders Airlift Jawan Jammu kashmir Get Him Home Time For Wedding - India Hindi News

बर्फ से ढकी LoC चौकी, जवान को शादी के लिए समय पर घर पहुंचाने की खातिर एयरलिफ्ट का आदेश

जवान के माता-पिता ने हाल ही में यूनिट कमांडरों से संपर्क किया। वे चिंतित थे, क्योंकि उक्त तिथि के लिए सभी तैयारियां कर ली गई थीं। उन्हें लगा कि उनका बेटा अपनी शादी के लिए समय से नहीं पहुंच पाएगा।

Niteesh Kumar भाषा, श्रीनगरThu, 28 April 2022 09:43 AM
share Share

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) की एक दूरस्थ चौकी पर तैनात जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए गुरुवार को हेलीकॉप्टर की विशेष उड़ान ऑपरेट की, ताकि वह अपनी शादी के लिए 2,500 किलोमीटर दूर ओडिशा में स्थित अपने घर पर समय से पहुंच सके।

सीमा सुरक्षा बल के सीनियर अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में एक ऊंचाई वाली चौकी पर तैनात 30 वर्षीय कांस्टेबल नारायण बेहरा की शादी दो मई को होनी तय है। उन्होंने कहा कि इस समय एलओसी चौकी बर्फ से ढकी हुई है और कश्मीर घाटी के साथ इसका सड़क संपर्क फिलहाल बंद है। इन स्थानों पर तैनात सैनिकों के लिए सैन्य हवाई उड़ान ही परिवहन का एकमात्र उपलब्ध साधन है। 

घरवालों को लगा कि बेटा समय से नहीं पहुंच पाएगा
अधिकारी ने बताया कि जवान के माता-पिता ने हाल ही में यूनिट कमांडरों से संपर्क किया। वे चिंतित थे, क्योंकि उक्त तिथि के लिए सभी तैयारियां कर ली गई थीं। उन्हें लग रहा था कि उनका बेटा अपनी शादी के लिए समय से नहीं पहुंच पाएगा। मामला बीएसएफ के महानिरीक्षक (कश्मीर फ्रंटियर) राजा बाबू सिंह के संज्ञान में लाया गया। 

हेलीकॉप्टर से गुरुवार तड़के बेहरा को श्रीनगर लाया गया
सिंह ने आदेश दिया कि श्रीनगर में तैनात बल का एक हेलीकॉप्टर जिसका नाम चीता है, तुरंत बेहरा को एयरलिफ्ट करे। हेलीकॉप्टर गुरुवार तड़के बेहरा को श्रीनगर ले आया। वह अब ओडिशा के ढेंकनाल जिले के आदिपुर गांव में अपने घर जा रहे हैं। सिंह ने बताया कि उन्होंने हवाई सेवा को मंजूरी इसलिए दी क्योंकि सैनिकों का कल्याण उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें