Hindi Newsदेश न्यूज़british mp bob blackman attacks bbc says documentary was propaganda video - India Hindi News

BBC ने प्रोपेगेंडा चलाया, PM मोदी पर बनी डॉक्युमेंट्री पर ब्रिटिश सांसद ने ही उठा दिया सवाल

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनाई गई बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर अब ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने ही सवाल उठा दिया है। उन्होंने इस डॉक्युमेंट्री को प्रोपेगेंडा वीडियो बताया है और भद्दी पत्रकारिता करार दिया

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 Feb 2023 06:12 AM
share Share

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनाई गई बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर अब ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने ही सवाल उठा दिया है। उन्होंने इस डॉक्युमेंट्री को प्रोपेगेंडा वीडियो बताया है और भद्दी पत्रकारिता करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस डॉक्युमेंट्री को रिलीज ही नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस डॉक्युमेंट्री में इस बात को ही नजरअंदाज किया गया है कि 2002 के गुजरात दंगों के मामलों में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ दावों की खुद सुप्रीम कोर्ट ने जांच की है और उन्हें गलत पाया है। एएनआई से बातचीत में ब्लैकमैन ने बीबीसी के दफ्तरों पर दिल्ली और मुंबई में हुए टैक्स सर्वे को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। पहले भी ऐसा हो चुका है। 

ब्लैकमैन ब्रिटेन की सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी के सांसद हैं और हैरो ईस्ट क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के सीएम रहते हुए नरेंद्र मोदी ने दंगों को रोककर शांति व्यवस्था कायम करने के लिए भरसक प्रयास किए थे। उन्होंने यह भी कहा कि बीबीसी की यह डॉक्युमेंट्री एक प्रोपेगेंडा है और इससे भारत और ब्रिटेन के संबंध खराब हो सकते हैं। सांसद ने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन की दोस्ती मजबूत है। इस तरह की चीजें इस अड़ंगा नहीं लगा सकतीं। उन्होंने पीएम मोदी के कामकाज की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की लीडरशिप में भारत की इकॉनमी तेजी से आगे बढ़ रही है। 

ब्लैकमैन ने कहा कि पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्युमेंट्री गलत तथ्यों से भरी हुई है। उन्होंने बीबीसी के रवैये पर भी सवाल खड़े किए। ब्लैकमैन ने कहा, 'बीबीसी को इस डॉक्युमेंट्री का प्रसारण नहीं करना चाहिए था क्योंकि दुनिया भऱ में प्रतिष्ठा रही है। इस डॉक्यमेंट्री में अहम तथ्यों को नकारा गया है। यहां तक कि भारत के उच्चतम न्यायालय की बात को भी शामिल नहीं किया गया है, जिसने इस मामले में पीएम मोदी को क्लीन चिट दी थी।' बॉब ब्लैकमैन 2010 से ही हैरो ईस्ट सीट से सांसद हैं। उन्होंने कहा कि दंगों के दौरान सीएम रहे मोदी ने दूसरे राज्यों तक से पुलिस बल की गुहार लगाई थी। इसके अलावा सेना को भी तैनात करने की मांग की थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें