Hindi Newsदेश न्यूज़break on coronavirus speed least cases after three years covid 19 - India Hindi News

भारत में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक, सवा तीन साल बाद सबसे कम केस

भारत में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लग चुकी है। मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में सवा तीन साल के बाद सबसे कम केस सामने आए हैं। एक दिन में केवल 33 नए केस रिपोर्ट हुए हैं।

Ankit Ojha एजेंसियां, नई दिल्लीTue, 27 June 2023 06:57 AM
share Share

देश में मार्च 2020 के बाद से अब सबसे कम कोरोना के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में केवल 33 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। मंगलवार को अपडेट किए गए आंकड़े कहते हैं कि देश में अब सिर्फ 1606 ऐक्टिव केस हैं और अब तक 5,31,903 लोगों की मौत हुई है। 

अब तक देश में 4 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं इस समय का रिकवरी रेट 98.81 फीसदी है। एक दिन पहले की बात करें देश में 47 नए केस रिपोर्ट हुए थे। आंकडो़ं की बात करें तो मार्च 2020 से ही आंकड़े बढ़ने शुरू हुए थे। इसके बाद सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख तक पहुंच गई। तीन दिन में ही यह 30 लाख को पार कर गई। 

पांच सितंबर को 40 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके थे। 16 सितंबर को 50 लाख और 28 सितंबर को आंकड़ा 60 लाख को पार कर गया।  दिसंबर में कोरोना के कुल मामले 1 करोड़ की संख्या पार कर चुके थे।

मई आते-आते कोरोना वायरस से दो करोड़ लोग संक्रमित हो गए थे। इसके एक महीने बाद ही तीन करोड़ लोग संक्रमित हो गए। बीते साल 25 जनवरी को आँकड़ा चार करोड़ को पार कर गया था। इसके बाद कोरोना वायरस में लगातार गिरावट दर्ज की गई। अब खास बात यह भी है कि कोरोना से संक्रमित होने वालों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें