Hindi Newsदेश न्यूज़agnipath entry scheme airforce air chief marcel gives details - India Hindi News

एयरफोर्स जवानों को अग्निपथ स्कीम की डिटेल बता रहे एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, यह है मकसद

अग्निपथ से जुड़े कंफ्यूजन को दूर करने के लिए अब सेना के अधिकारी भी जुट गए हैं। इसी कड़ी में भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी छह अग्रिम एयर बेस को संबोधित कर रहे हैं।

Deepak Mishra लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 17 June 2022 10:55 AM
share Share

अग्निपथ एंट्री स्कीम को लेकर बड़े पैमाने पर कंफ्यूजन फैला हुआ है। इसके चलते देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अग्निपथ से जुड़े कंफ्यूजन को दूर करने के लिए अब सेना के अधिकारी भी जुट गए हैं। इसी कड़ी में भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी छह अग्रिम एयर बेस को संबोधित कर रहे हैं। सबसे पहले वह पंजाब स्थित हलवारा एयरबेस पहुंचे हैं, जहां वह एयरफोर्स के जवानों को अग्निपथ एंट्री स्कीम से जुड़ी बारीकियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

ताकि न रहे कोई कंफ्यूजन
इसके बाद एयर चीफ मार्शल अन्य पांच एयर बेस पर भी जाएंगे, जहां पर इस योजना से जुड़ी डिटेल्स के बारे में जानकारी देंगे। भारतीय एयरफोर्स की तरफ से कहा गया है कि एयर चीफ मार्शल के इस दौरे का मकसद है कि इस योजना से जुड़ी पूरी जानकारी सेना के आखिरी आदमी तक पहुंच सके। गौरतलब है कि अग्निपथ और अग्निवीर योजना को लेकर देश विरोधी आंदोलन को देखते हुए तमाम अधिकारी और मंत्री लोगों को समझाने में लगे हैं। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी कह चुके हैं कि भर्ती की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू होने वाली है। अगले दो दिनों के अंदर इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद सेनाओं की ओर से रजिस्ट्रेशन, भर्ती दौड़ आदि का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

इससे पहले आज सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रदर्शनकारियों से अपील कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि लोग इसका विरोध छोड़कर अग्निवीर के लिए तैयारी करें। वहीं विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी लोगों को इस योजना के फायदे बता चुके हैं और इससे जुड़ने के लिए कह रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें