Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Monsoon strong entry in more than 30 districts Madhya Pradesh imd rain storm alert

मॉनसून की मध्य प्रदेश के 30 से ज्यादा जिलों में धमाकेदार एंट्री, आईएमडी का बारिश-आंधी पर भी अलर्ट 

दूसरी ओर, आईएमडी की ओर से 25 जून को प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, सिस्टम वेस्टर्न प्रदेश में काफी ऐक्टिव है, जिसकी वजह से बारिश होगी।

himanshu भोपाल, लाइव हिन्दुस्तान, Tue, 25 June 2024 08:04 AM
share Share

Mosoon Update Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में रहने वाले लोगों को तपती गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली है। मॉनसून को लेकर एमपी में बड़ा अपडेट सामने आया है। ऐसे में लोगों को गर्मी से जरूर राहत मिलेगी। मौसम पूर्वानुमान की बात मानें तो एमपी के कुछ जिलों में मॉनसून पहुंच चुका है।

आईएमडी की ओर से आंधी और बारिश पर अलर्ट भी भी जारी किया गया है।  मौसम विभाग की बात मानें तो 30 से ज्यादा जिलों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। मॉनसून के एक ही जगह पर रुके रहने की वजह से मॉनसूनी हवाएं अन्य जिलों की ओर नहीं बढ़ सकीं।

दूसरी ओर, आईएमडी की ओर से 25 जून को प्रदेश के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, सिस्टम वेस्टर्न प्रदेश में काफी ऐक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। 

इन जिलों में झमाझम होगी बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 30 जिलों में मॉनसून पहुंच चुका है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खंडवा, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, छिंछवाड़ा, जबलपुर, दमोह, सागर, शहडोल, सिवनी, हरदा आदि जिलों में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री हो गई है। 

मौसम को लेकर अलर्ट भी जारी
मॉनसून के मध्य प्रदेश में पहुंचने के साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। लेकिन, इसी के साथ ही मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग की बात मानें तो जबलपुर, इंदौर, भोपाल, मुरैना, सागर, दमोह, पन्ना, सिंगरौली, सतना, शहडोल आदि जिलों में बारिश और आंधी पर अलर्ट है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें