Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Laborer dies after swallowing bee while drinking water in MP Doctors told the reason

पानी पीने के दौरान निगल लिया मधुमक्खी, मजदूर की मौत; डॉक्टरों ने बताई वजह

इंसान की मौत के कई कारण आपने सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि मधुमक्खी निगल लेने के कारण किसी की मौत हुई है? जी हां, आपने सही सुना है। एमपी के भोपाल जिले में ऐसा ही हुआ है।

Mohammad Azam भाषा, भोपालSat, 9 Dec 2023 04:36 AM
share Share

आपने इंसानों की मौत के कई कारण सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि मधुमक्खी निगल लेने के कारण किसी की मौत हुई है? जी हां, आपने सही सुना। मध्य प्रदेश के भोपाल में ऐसा ही हुआ है। यहां एक पानी पीने के दौरान एक व्यक्ति ने मधुमक्खी निगल ली। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मजदूर को अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन वहां मजदूर की मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत का कारण भी बताया है। आइये जानते हैं पूरा मामला क्या है...

मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल के बैरसिया इलाके में एक मजदूर पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी निगल गया। मधुमक्खी ने अंदर जाकर उसकी भोजन नली में डंक मार दिया। डंक मारने की वजह उसकी श्वासनली में भी सूजन आ गई। सूजन की वजह से मजदूर को सांस लेने में तकलीफ हुई। श्वासनली में तकलीफ के बाद मजदूर को अस्पताल ले जाया गया। वहां उल्टी करवाकर मजदूर के अंदर से मधुमक्खी को निकाल लिया गया। लेकिन, अस्पताल में कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। 

इस बारे में बात करते हुए पुलिस निरीक्षक नरेंद्र कुलस्ते ने बताया कि बुधवार रात जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर की है। यहां के बैरसिया इलाके में मजदूर हिरेंद्र सिंह ने अपने घर में एक गिलास पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी को निगल लिया। कुलस्ते ने बताया कि सिंह ने सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत की क्योंकि उनकी भोजन नली में सूजन थी। सांस लेने में तकलीफ के बाद सरकारी अस्पताल ले जाया गया।पुलिस के अनुसार, जब मजदूर की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां गुरुवार देर रात करीब एक बजे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान पीड़ित व्यक्ति ने उल्टी कर मृत मधुमक्खी को निकाल दिया। हालांकि, उसकी मौत हो गई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें