Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़Investment of Rs 50 thousand crore in MP 2 lakh people will get employment claims CM Shivraj minister

MP में 50 हजार करोड़ का निवेश; 2 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, CM शिवराज के मंत्री का दावा

भूपेंद्र सिंह ने आज दावा किया कि प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश से प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा। उन्होंने दावा किया कि इस निवेश से 2 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त मिलेंगे।

Mohammad Azam वार्ता, भोपालSun, 10 Sep 2023 12:45 PM
share Share


मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज दावा किया कि प्रदेश में 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश से प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा। उन्होंने दावा किया कि इस निवेश से 2 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त मिलेंगे। यह बुंदेलखंड के लिए मील का पत्थर साबित होगा। भूपेंद्र सिंह ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 14 सितंबर को बीना आगसोद में 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से पेट्रोकेमिकल परिसर के भूमि पूजन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार उद्योग क्षेत्र में इतना बड़ा निवेश होने जा रहा है। इस निवेश से पूरे मध्य प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे। 

इस बारे में बात करते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह बुंदेलखंड के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश में रोजगार के साथ औद्योगिक निवेश भी होगा। उन्होंने कहा कि केन, बेतवा लिंक नदी परियोजना से बुंदेलखंड की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी और इससे बिजली का उत्पादन भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश अब विकसित राज्य की श्रेणी में आ गया है, जिसमें न केवल मध्य प्रदेश का विकास हो रहा है बल्कि हमारे युवाओं को पर्याप्त मात्रा में रोजगार भी मिल रहा है।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक प्रदीप लारिया, विधायक महेश राय, गौरव सिरोठिया, सुशील तिवारी, कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमश्निर चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे। 

बता दें कि नवंबर-दिसंबर में मध्य प्रदेश के साथ ही दो और राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री लोगों को बड़ी-बड़ी सौगात भी दे रहे हैं। आज उन्होंने स्कूली छात्रों के लिए भी बड़े ऐलान किए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें