Notification Icon
Hindi Newsमध्य प्रदेश न्यूज़BJP releases its second list of candidates for the upcoming Lok Sabha elections vivek will fight against nakul nath

छिंदवाड़ा में नकुल नाथ से किसकी टक्कर, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में MP के 5 प्रत्याशियों के नाम

Bjp Candidate List For Loksabha Election : बीजेपी ने मध्य प्रदेश की चर्चित सीट छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है। विवेक बंटी साहू यहां पूर्व सीएम नुकलनाथ के खिलाफ ताल ठोकेंगे।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, भोपालWed, 13 March 2024 02:26 PM
share Share

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गुजरात की कई सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में कुल 72 उम्मीदवारों का नाम है। मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश की चर्चित सीट छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है। विवेक बंटी साहू यहां पूर्व सीएम नुकलनाथ के खिलाफ ताल ठोकेंगे।

बीजेपी ने मध्य प्रदेश की जिन पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। उनमें बालाघाट, छिंदवाड़ा, उज्जैन, धार और इंदौर शामिल हैं। भारतीय जनता पार्टी ने बालाघाट से डॉक्टर भारती पारधी को लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा गया है। वहीं उज्जैन (अजा) लोकसभा सीट से अनिल फिरोजिया को टिकट थमाया गया है। धार (अजजा)सीट से सावित्री ठाकुर और इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी को पार्टी ने जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची में राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों में से 24 पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था। इन पांच लोकसभा सीटों पर टिकट के लिए पार्टी में मंथन चल रहा था। उज्जैन (अजा) सीट से अनिल फिरोजिया टिकट के प्रबल दावेदार पहले से ही माने जा रहे थे। वो बीजेपी के मौजूदा सांसद भी हैं। हालांकि, इस सीट पर प्रभु लाल जाटव की बहू रानी जाटव और मौजूदा विधायक चिंतामणि मालवीय का नाम भी रेस में लिया जा रहा था। लेकिन अब इस सीट पर टिकट को लेकर अटकलों पर विराम लग गया है।

धार लोकसभा सीट पर इस बार कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बदला है। जहां पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर दिनेश गिरवाल को प्रत्याशी बनाया था तो वहीं इस बार राधेश्याम मूवल को कांग्रेस ने टिकट थमाया है। इस सीट पर दिनेश गिरवाल को कड़ी टक्कर देने के लिए बीजेपी ने शंकर लालवानी को टिकट दिया है। शंकर लालवानी दूसरी बार भाजपा इंदौर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें