Notification Icon

बेशुमार प्यार होने के बाद भी इन कारणों से हो जाता है ब्रेकअप, चौंका देंगी ये वजह

Reasons For Breakups With Partner: प्यार एक ऐसी फीलिंग है जो एक ना एक बार हर कोई महसूस करता है। हालांकि, कई बार रिश्ते में बेशुुमार प्यार होने के बाद भी ब्रेकअप हो जाता है। जानिए ब्रेकअप की वजह-

Avantika Jain लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 April 2024 08:08 AM
share Share

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। ऐसे में हमेशा इन्हें संजो कर रखना चाहिए। कई बार पार्टनर्स के बीच बेइंतहा प्यार होने के बावजूद भी ब्रेकअप की नौबत आ जाती है। रिलेशनशिप में ब्रेकअप के एक नहीं कई कारण हो सकते हैं। जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। यहां हम ब्रेकअप के कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे। आइए जानते हैं ब्रेकअप के कुछ कॉमन कारण- 

1) इन दिनों हर किसी से जुड़ने के लिए अलग-अलग डेटिंग ऐप्स, सोशल मीडिया और दूसरे प्लेटफार्मों हैं। यह एक तरह से अच्छा लग सेकता है, लेकिन यह रिश्तों में लोगों के लिए एक बड़ा संभावित खतरा है। इन दिनों ब्रेकअप की मुख्य वजह धोखा हो सकता है।

2) विश्वास किसी भी रिश्ते का एक नाजुक घटक है। धोखे, विश्वासघात या बेवफाई के कारण इसका समझौता रिश्ते की नींव को गंभीर रूप से कमजोर कर सकता है। विश्वास को हुई क्षति कई बार रिश्ते को खत्म कर सकती है।

3) जब बातचीत में गैप होता है, तो गलतफहमियां बढ़ती हैं और अनसुलझे मुद्दे बने रहते हैं। समय के साथ बातचीत को टूटने ना दें। अगर बातचीत नहीं होगी तो दोनों के बीच में डिफरेंस आना शुरू हो जाएगा। ये भी ब्रेकअप का कारण बन सकता है। 

4) फाइनेंशियल स्ट्रेस, पारिवारिक मुद्दे या पेशेवर दबाव जैसी बाहरी जरूरतें रिश्ते पर दबाव डाल सकती हैं। जब कपल अकेले इन चुनौतियों से जूझते हैं, तो इससे तनाव और दुश्मनी होती है। अगर इन बाहरी तनावों को दूर करने की कोशिश कामयाब नहीं होती है, तो ब्रेकअप का चांस बढ़ जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें