Hindi Newsझारखंड न्यूज़Tata company broke altar of Durga Puja Hemant Soren minister banna gupta angry and warn about hindu sentiments jamshedpur jharkhand

अपनी हद में रहें, टाटा कंपनी ने दुर्गा पूजा की बेदी तोड़ी तो बढ़ा बवाल; बन्ना गुप्ता बोले- हिंदू आस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

मंत्री बन्ना गुप्ता ने अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि माँ दुर्गा की पूजा यही होगी और कंपनी अपनी हद में  रहे। उन्होंने कहा कि कंपनी आस्था के साथ खिलवाड़ न करें नहीं तो स्वयं आंदोलन करेंगे।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, जमशेदपुरMon, 18 Sep 2023 10:03 AM
share Share

झारखंड के जमशेदपुर में टाटा कंपनी द्वारा कदमा में एलाइड दुर्गा पूजा समिति, एन 1 टाइप में माँ दुर्गा की पूजा बेदी तोड़ने पर बवाल मच गया। इस बात की खबर जैसे ही झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को मिली वे घटना स्थल पर पहुंचे और कंपनी की अधिकारियों को फटकार लगाया तथा तुरंत काम रुकवा दिया।  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने  आज कंपनी द्वारा बनाई जा रहीं दीवार को खुद से तोड़ दिया और उसके बाद स्वयं नारियल फोड़ कर बेदी की पूजा-अर्चना की । उन्होंने कहा कि हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि माँ दुर्गा की पूजा यही होगी और कंपनी अपनी हद में  रहे। उन्होंने कहा कि कंपनी आस्था के साथ खिलवाड़ न करें नहीं तो स्वयं आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कंपनी के उच्च अधिकारियों से करेंगे। बन्ना गुप्ता ने ऐलान किया कि है कि कल से वे अपने निजी कोष से माँ की बेदी का निर्माण कराएंगे और स्वयं भी कारसेवा करेंगे।

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां दुर्गा पूजा कमेटी की तरफ से पूजा की खास तैयारियां की गई थीं। इस दौरान एक जेसीबी से पूजा की वेदी को ढहा दिया गया। जिसके बाद धीरे-धीरे यहां लोग आक्रोशित हो गये। पूजा कमेटी, भाजपा और कई हिंदूवादी संगठन इस कार्रवाई का विरोध करने लगे। मौके की नजाकत के समझते हुए पुलिस भी वहां पहुंची और दोनों पक्षों को पुलिस ने समझाईश दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें