Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़ED sent summons to Congress MP Dheeraj Sahu who given BMW to Hemant Soren

हेमंत सोरेन के घर मिली BMW का धीरज साहू से कनेक्शन का दावा, 350 करोड़ कैश वाले सांसद को ED का बुलावा

आरोप है कि धीरज साहू ने हेमंत सोरेन को BMW दी थी।आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है।

Nishant Nandan पीटीआई, रांचीThu, 8 Feb 2024 08:54 AM
share Share

झारखंड में जिस जमीन घोटाले से जुड़े केस में ED ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया अब उसी केस में एक कांग्रेस सांसद को भी प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। झारखंड से कांग्रेस के सांसद धीरज साहू को जांच एजेंसी ने यह समन भेजा है। आरोप लग रहा है कि धीरज साहू ने हेमंत सोरेन को BMW दी थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है।

यहां आपको याद दिला दें कि 64 साल के कांग्रेस सांसद धीरज साहू उस वक्त भी काफी चर्चा में आए थे तब दिसंबर के महीने में इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 351.8 करोड़ रुपये कैश बरामद किए थे। उस वक्त आयकर विभाग की टीम ने ओडिशा आधारित एक कंपनी Boudh Distillery Pvt. Ltd. (BDPL), के खिलाफ यह कार्रवाई की थी। उस वक्त यह बात सामने आई थी कि इस कंपनी को कांग्रेस सांसद का परिवार प्रोमोट करता है। 

सूत्रों ने कहा कि ईडी साहू से हेमंत सोरेने के साथ उनके कनेक्शन के बारे में पूछताछ करना चाहती है। इसके अलावा कुछ समय पहले ईडी की टीम ने दिल्ली में जेएमएम नेता के घर से जो BMW SUV बरामद किया था उस मामले में भी धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है। जांच एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करदारपुर गांव में एक ठिकाने पर छापेमारी की थी।  सूत्रों ने कहा कि इसी पते पर हरियाणा नंबर की SUV पंजीकृत थी। इसी केस में कोलकाता में भी दो ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। ED को संदेह है कि यह गाड़ी 'बेनामी' तौर पर धीरज साहू से जुड़ी है। 

झारखंड में जमीन घोटाले से जुड़े एक मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में 31 जनवरी को 48 साल के हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया है। उस दिन गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने आधिकारिक तौर से सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हेमंत सोरेन अभी ईडी की कस्टडी में हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें