Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़रामगढ़There is no fragrance of election voter list will be updated

चुनाव की नहीं है सुगबुगाहट, मतदाता सूची होगा अद्यतन

अब 2 जून के बाद फिर जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल को अवधि विस्तार मिलेगा या फिर छावनी क्षेत्र में जनप्रतिनिधि चुनने के लिए चुनाव कराया...

Newswrap हिन्दुस्तान, रामगढ़Mon, 8 March 2021 06:21 PM
share Share

रामगढ़। वरीय संवाददाता

रामगढ़ छावनी परिषद के चुने गए जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल 02 जून 2020 का ही समाप्त हो गया है। पिछले एक साल में छावनी जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल दो बार छह-छह माह के बढ़ाया गया है। दूसरे छह माह का कार्यकाल भी दो महीने बाद 2 जून को समाप्त हो जाएगा। अब 2 जून के बाद फिर जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल को अवधि विस्तार मिलेगा या फिर छावनी क्षेत्र में जनप्रतिनिधि चुनने के लिए चुनाव कराया जाएगा। इसका फैसला तो आने वाले एक दो माह में होगा। इसी बीच छावनी परिषद की ओर से शुरू की गई मतदाता सूची में नये मतदाताओं का नाम जोड़ने, नहीं रहे मतदाताओं के नाम हटाने की प्रक्रिया ने एक बार फिर छावनी क्षेत्र के चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वालों की बांछे खिला दी है।

हालांकि यह सामान्य प्रक्रिया है। जिसमें हर साल मतदाताओं का नाम जोड़ने और हटाने का काम किया जाता है। लेकिन एक साल से चुनाव होने का इंतजार करने वाले प्रतिनिधियों के लिए चुनाव की आहट जैसी हो गई है।

14 अप्रैल को होगा मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन

छावनी परिषद क्षेत्र में मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने की कार्रवाही शुरू की गई है। जो 20 मार्च तक चलेगी। इस संबंध में छावनी परिषद के सीईओ एमएस हरि विजय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छावनी परिषद के विभन्न स्कूलों में मतदाता सूची संशोधन का काम शुरू किया गया है। मतदाता सूची के फाइनल प्रकाशन के लिए दावाकर्ता से दावा और आक्षेप छावनी परिषद के विद्यालयों में लिया जा रहा है। इसके अलावा कार्यालय में भी सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक दावा और आक्षेप लिया जाएगा। कोई दावा और आक्षेप 20 मार्च तक लिया जाएगा। 22 मार्च को इन दावा और आक्षेपों पर कैंट के अध्यक्ष या उनके प्रतिनिधि की ओर से सुनवाई की जाएगी।

मतदाता सूची में नाम जोड़ना और हटाना एक सामान्य प्रक्रिया है। ऐसा हर साल किया जाता है। इस साल भी उसी प्रक्रिया के तहत यह शुरू किया गया है।

अनमोल सिंह, उपाध्यक्ष, छावनी परिषद, रामगढ़

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें