Notification Icon
Hindi Newsझारखंड न्यूज़रामगढ़Holi celebrated by erasing the scum of mind in coalfields Kuju

कोयलांचल कुजू में मन का मैल मिटा गले लग मनाई होली

कोयलांचल कुजू व आसपास के ग्रामीण इलाके में रंगों का त्योहार होली आपसी मनमुटाव को मिटाकर लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर मनाया...

Newswrap हिन्दुस्तान, रामगढ़Tue, 30 March 2021 05:01 PM
share Share

कुजू। निज प्रतिनिधि

कोयलांचल कुजू व आसपास के ग्रामीण इलाके में रंगों का त्योहार होली आपसी मनमुटाव को मिटाकर लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर मनाया गया। इस दौरान क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लोगों ने रविवार को देर शाम में होलिका दहन करते हुए अपने कुविचारों व वैमनस्यता की तिलाजंलि दी। होलिका दहन स्थल पर जुटे लोगों ने परिक्रमा व विधिपूर्वक पूजन करने के बाद होलिका को आग के हवाले किया। बाद में लोगों ने होलिका दहन किए गए स्थल से राख एक दूसरे को लगाते हुए होली के त्योहार का आगाज किया। वहीं दूसरे दिन लोग होली के अवसर पर रंग गुलाल लगाते एक दूसरे से गले मिलते हुए त्योहार की बधाई दी। वहीं पारंपरिक पकवानों का स्वाद लिया। इस दौरान कुजू डटमा मोड़ हनुमान मंदिर व सांडी भरेचनगर में होली के गीत संगीत कार्यक्रम के साथ नृत्य का आयोजन किया गया। इसमें काफी संख्या में जुटे लोगों ने आंनद लिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें