Notification Icon
Hindi Newsजम्मू और कश्मीर न्यूज़Poonch terror attack army truck ambushed was carrying iftar fruits villagers to skip Eid celebrations

पुंछ में जिस ट्रक पर आतंकियों ने किया हमला, उसमें थे इफ्तार के फल; शोक में डूबे गांववाले नहीं मनाएंगे ईद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सांगियोट गांव ऐसा भी है जिसने इसे न मनाने का फैसला किया है। इसके पीछे की वजह है- भारतीय सेना के ट्रक पर आतंकियों द्वारा घात लगाकर आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देना

Gaurav Kala हिन्दुस्तान टाइम्स, पुंछSat, 22 April 2023 04:11 AM
share Share

आज पूरा देश 'ईद-उल-फितर' मना रहा है लेकिन, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सांगियोट गांव ऐसा भी है जिसने इसे न मनाने का फैसला किया है। इसके पीछे की वजह है- भारतीय सेना के ट्रक पर गुरुवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देना। आतंकियों की इस कायराना हरकत से राष्ट्रीय राइफल्स से जुड़े पांच सैनिक मारे गए। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ट्रक सांगियोट में गुरुवार शाम आयोजित होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए फल और अन्य सामान ले जा रहा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रक बालाकोट में स्थित राष्ट्रीय राइफल्स के बसूनी मुख्यालय से इफ्तार की सामग्री ले जा रहा था। इसके अलावा, वाहन ने भीमबेर गली क्षेत्र से अपनी यात्रा के दौरान अतिरिक्त सामान एकत्र किया, जहां पुंछ और राजौरी के बीच सेना के काफिले की आवाजाही के कारण राष्ट्रीय राइफल्स की महत्वपूर्ण उपस्थिति है।

शोक में गांववाले
सांगियोट पंचायत के सरपंच मुख्तियाज खान, जो इफ्तार के लिए आमंत्रित किए गए लोगों में शामिल थे, ने बताया, “जैसे ही हमें सोशल मीडिया समूहों से आतंकी हमले के बारे में जानकारी मिली, गांव में निराशा छा गई।" उन्होंने कहा कि ग्रामीण शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे, वे केवल नमाज अदा करेंगे।

घात लगातार आतंकियों ने किया था हमला
गौरतलब है कि गुरुवार को पुंछ इलाके में राष्ट्रीय राइफल्स के जवान वाहन से जा रहे थे। लगभग 3 बजे, जंगल में घात लगाकर छिपे लश्कर के आतंकियों ने सेना के ट्रक पर रॉकेट से फायर दागा और ट्रक आग का गोला बन गया। अज्ञात आतंकवादियों ने इसके बाद विभिन्न दिशाओं से वाहन पर हमला किया। इस हमले में सेना के 5 जवानों की मौत हो गई। 

12 को हिरासत में लिया
बाटा डोरिया के घने जंगल क्षेत्र में सेना के पांच जवानों पर घातक हमले के सिलसिले में शुक्रवार को कम से कम 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। सेना के इस स्पेशल ऑपरेशन में एक एमआई हेलीकॉप्टर, ड्रोन और स्निफर डॉग को बड़े पैमाने पर लगाया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें