Notification Icon
Hindi Newsजम्मू और कश्मीर न्यूज़In Poonch in Jammu and Kashmir army made people aware distributed ration and Cavid kits among Gurjars and Bakarwal community

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना ने लोगों किया जागरूक, गुर्जर और बकरवल समुदाय के बीच बांटे राशन और केविड किट

देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच, भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के रोमियो फोर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुर्जर और बकरवल समुदाय की प्रवासी आबादी के लिए कोरोना...

Himanshu Jha एएनआई, श्रीनगर।Sun, 16 May 2021 09:14 AM
share Share

देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच, भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के रोमियो फोर्स ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुर्जर और बकरवल समुदाय की प्रवासी आबादी के लिए कोरोना वायरस जागरूकता और शिक्षा अभियान शुरू किया है। सेना के जवान मुगल रोड से घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों की यात्रा करने वाले समुदायों तक पहुंचे। उन्होंने उनके बीच राशन और कोविड-19 सुरक्षा किट बांटे, जिसमें हैंड सैनिटाइज़र, मास्क और दवाएं शामिल थीं।

सैनिकों ने उन्हें COVID-19 संकट से खुद को बचाने और अपने परिवारों की रक्षा करने के बारे में शिक्षित किया।

सेना की सहायता प्राप्त करने वाले शेड दिल ने कहा, “हम सेना के बहुत आभारी हैं। वे COVID-19 के बारे में जानकारी फैलाकर हमारी मदद कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि सेना हमारे बारे में भी सोच रही है। उन्होंने हमें सिखाया कि सामाजिक दूरी कैसे बनाए रखें। उन्होंने मास्क, हैंड सैनिटाइज़र और राशन वितरित किए हैं।”

उन्होंने कहा, "रोमियो फोर्स घाटी के लोगों की देखभाल कर रही है और हम बहुत आभारी हैं। हमने सीखा है कि सामाजिक दूरी कैसे बनाए रखें और सेना द्वारा हमें दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में 51,475 सक्रिय मामले हैं। अब तक 1,85,902 ठीक हो चुके हैं और 3,090 मौतें हो चुकी हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें