Hindi Newsविदेश न्यूज़There is no place for Islam in Europe Italy PM Georgia Meloni controversial statement - International news in Hindi

यूरोप में इस्लाम के लिए जगह नहीं, इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी का पुराना वीडियो हो रहा वायरल

इटली की प्रधानंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने कहा कि यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है। यह हमारे वैल्यूज के खिलाफ है। उन्होंने शरणार्थी संकट पर भी विचार रखे।

Ankit Ojha एजेंसियां, रोमTue, 19 Dec 2023 09:27 AM
share Share

यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि उसकी मान्यताएं हमारे कल्चर में फिट नहीं बैठतीं और विरोधाभासी हैं। इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी का यह बयान वायरल हो रहा है। हालांकि जिस वीडियो को अभी का बताकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, वह पुराना है। इस वीडियो में मेलोनी कहती हैं, 'मेरा मानना है कि इस्लामिक कल्चर और हमारी मान्यताओं में बहुत फर्क है। हमारे अधिकार भी इस्लाम में फिट नहीं बैठते हैं। उन्होंने कहा, इटली में जो भी इस्लामिक कल्चर सेंटर हैं उनकी फंडिंग सऊदी अरब से होती है जहां शरिया कानून लागू है।'

बता दें कि हाल ही में इटली की राजधानी रोम में दक्षिणपंथी पार्टी ब्रदर्स ऑफ इटली ने एक कार्यकर्म का आयोजन किया था जिसमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हुए थे। अपने भाषण में सुनक ने कहा था कि आने वाले समय में यूरोप में शरणार्थियों के बढ़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि निष्कासन के मामलों में सुधार हो। 

मेलनी ने कहा कि कुछ देश हमारे समाज में व्यवधान डालने की कोशिश करते हैं। अगर इस तरह से अव्यवस्था फैलाने वाले देशों पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में संकट खड़ा हो जाएगा। हमारे पास एक निश्चित सीमा में ही क्षमता है। हम चाहते हैं कि उसका फायदा उन्हीं को मिले जिन्हें वास्तव में जरूरत है। ऐसे में पूरी दुनिया में शरणार्थियों से जुड़े कानून में सुधार की जरूरत है। जब भी युद्ध होता है तब शरणार्थी संकट खड़ा हो जाता है। दूसरे देशों की अर्थव्यवस्था खराब होने लगती है। वहां के लोगों के रोजगार छिनने लगते हैं। 

बता दें कि इस वार्षिक कार्यक्रम के दौरान एलन मस्क भी पहुंचे थे। मस्क ने कहा, किसी देश की जनसंख्या अगर कम हो रही है तो इसका विकल्प इमिग्रेशन नहीं है।इससे वहां कि संस्कृति और सभ्यता प्रभावित होती है। हमें अपनी सांस्कृतिक पहचान की भी रक्षा करनी है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें