Hindi Newsविदेश न्यूज़porn actors in uk halt their work as syphilis spread - International news in Hindi

यूरोप में फैली बीमारी, पोर्न ऐक्टर्स ने बंद किया काम; जानें क्यों सता रहा डर

यूरोप में सिफलिस नाम की बीमारी की वजह से बहुत सारे पोर्ट ऐक्टर्स ने काम करना बंद कर दिया है। यह बीमारी शारीरिक संबंधों के जरिए फैलती है जो खतरनाक रूप भी ले सकती है।

Ankit Ojha एजेंसियां, लंदनThu, 29 Sep 2022 06:23 AM
share Share

यूके में बहुत सारे अडल्ट फिल्म ऐक्टरों ने काम करना बंद कर दिया है। इसकी वजह एक बीमारी है जो कि सेक्शुअली ट्रांसमिट होती है। यूरोप में इन दिनों सिफलिस नाम की बीमारी फैल रही है। इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक यूके में अडल्ट फिल्म ऐक्टर एक यूनियन बनाना चाहते हैं। अमेरिका में अडल्ट ऐक्टर्स के सेक्शुअल हेल्थ का डेटाबेस उपलब्ध करवाने वाली संस्था PASS ने कहा है कि कई लोग सिफलिस से संक्रिमत पाए गए हैं जो कि एक खतरा बना हुआ है। 

सिफलिस क्या है
सिफलिस एक बैक्टीरियल इन्फेक्शन है जो कि शारीरिक संबंधों के जरिए फैलता है। बैक्टीरिया का का नाम ट्रैपोनेमा पैलिडम है। इसकी शुरुआत खुजली से होती है। हालांकि यह भयंकर रूप भी ले सकता है। इससे आंतरिक अंगों को नुकसान पहुंच सकता है। अगर किसी गर्भवती महिला को यह संक्रमण होता है तो बच्चा मरा हुआ भी पैदा हो सकता है। संक्रिमित इंजेक्शन से भी इस संक्रमण की संभावना रहती है। 

एक अडल्ट ऐक्टर लियान यंग ने कहा, प्रोफेशनल पोर्न ऐक्टरों ने पिछले कुछ दिनों से काम बंद कर दिया है क्योंकि उन्हें सिफिलिस का चिंता है। उन्होंने कहा, जो बड़े ऐक्टर हैं वो ज्यादा चिंतित हैं। उन्हें बहुत नुकसान भी हो रहा है। यूरोप में इस बीमारी का अलर्ट है। कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। ऐसे में प्रोड्यूसर और ऐक्टर दोनों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें