Hindi Newsविदेश न्यूज़Musk got into trouble by sharing such a video of Kamala Harris people criticized ban it - International news in Hindi

कमला हैरिस का ऐसा वीडियो शेयर कर फंसे मस्क, लोगों ने की आलोचना; डेमोक्रेटिक्स बोले - बैन करो

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लेकर एक डीपफेक वीडियो प्रसारित किया जिसको लेकर लोगों ने उनकी आलोचना की है। यह वीडियो एक्स की पॉलिसियों का भी उल्लंघन करता है।

Upendra Thapak लाइव हिन्दुस्तान, वाशिंगटनTue, 30 July 2024 03:36 AM
share Share

अरबपति एलोन मस्क को अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की एक डीपफेक वीडियो शेयर करने के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने इसे प्लेटफार्म एक्स की नीतियों का भी उल्लंघन बताया। मस्क ने कमला हैरिस का एक वीडियो रिपोस्ट  किया था, जिसमें उनकी वीडियो पर दूसरा वॉयस ओवर आ रहा था। इस वीडियो में कमला हैरिस अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को बूढ़ा कहती हुई नजर आ रही थीं। कमला इस वीडियो में कहती है कि बूढ़े बाइडेन को देश चलाने के बारे में पहली बात भी नहीं पता।

वीडियो मूल रूप से कन्जर्वेटिव पॉडकास्टर क्रिस कोहल्स से जुड़े एक एक्स अकाउंट द्वारा पोस्ट किया गया था और इसे पैरोडी का लेबल दिया गया था। मस्क ने इसे शुक्रवार को दोबारा रिपोस्ट करके हंसने वाला इमोजी लगाया और लिखा कि यह आश्चर्यजनक है।

मस्क की इस पोस्ट को अभी तक 130 मिलियन लोग देख चुके हैं और यह लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। नवंबर में होने वाले चुनावों को लेकर यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनी वीडियो चुनावों को प्रभावित कर सकती हैं।

हैरिस के चुनावी कैंपेन ने कहा कि हमें लगता है कि अमेरिकी लोग असली आजादी,अवसर और सुरक्षा को अपनाएंगे जो कि कमला हैरिस दे रही हैं ना कि डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क के झूठे और फर्जी वादों को।

एक्स पर एलन मस्क के करीब 192 मिलियन फॉलोअर हैं और एक्स पर उनकी बात को लोग बहुत गौर से सुनते हैं, 2022 में एलन मस्क ने ट्विटर को करीब 44 बिलियन की कीमत में खरीद लिया था।

इस महीने की शुरुआत में मस्क ने ट्रंप का सपोर्ट किया था और फिर बाद में जब ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ तो फिर  मस्क खुलकर ट्रंप के सपोर्ट में आ गए, बीच में खबरें यह भी आई थीं कि मस्क ने हर महीने ट्रंप को 45 मिलियन देने का वादा किया है।

 डेमोक्रेटिक सीनेटर गाविन न्यूसोम ने एक्स पर पोस्ट लिखकर कहा कि यह डीपफेक वीडियो है इस तरह की  मीडिया को जल्द से जल्द प्रतिबंधित करना चाहिए। हम जल्दी ही इसको बैन करने के लिए बिल लेकर आएंगे। इस पर मस्क ने जवाब देते हुए कहा कि अमेरिका में पैरोडी वीडियो लीगल है और साथ में उस पोस्ट के नीचे असली वीडियो भी शेयर किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें