Hindi Newsविदेश न्यूज़More than 25 million infected with corona in the world about 8 5 lakhs deaths

दुनिया में कोरोना से ढाई करोड़ से ज्यादा संक्रमित, करीब साढ़े 8 लाख मौतें

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस संक्रमण पूरी दुनिया में महीनों बाद भी तेजी से फैल रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले ढाई करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। वहीं, अब तक तकरीबन साढ़े आठ लाख...

Madan Tiwari वॉशिंगटन, एपी, Sun, 30 Aug 2020 12:28 PM
share Share

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस संक्रमण पूरी दुनिया में महीनों बाद भी तेजी से फैल रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले ढाई करोड़ के आंकड़े को पार कर गए हैं। वहीं, अब तक तकरीबन साढ़े आठ लाख मौतें हो चुकी हैं।

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय द्वारा तैयार की गई तालिका के अनुसार, अमेरिका में संक्रमण के 59 लाख मामले हैं। इसके बाद ब्राजील में 38 लाख और भारत में 35 लाख मामले हैं। 

अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के अनुसार दुनियाभर में संक्रमित लोगों की संख्या इससे कहीं अधिक होने का अनुमान है। केंद्र के अनुसार जांच क्षमता सीमित होने और ऐसे मामले जिनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं, उनका पता नहीं लग पाने के कारण अमेरिका में संक्रमण के मामले कहीं ज्यादा हो सकते हैं।

महामारी पूरी दुनिया में अब तक 843,238 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है जिनमें अमेरिका में 1,82,779 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद ब्राजील में 1,20,262 और मेक्सिको में 63,819 लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें