Hindi Newsविदेश न्यूज़minister of malaysia says husband should beat wives with other suggestions htgp - International news in Hindi

'पत्नी के साथ तीन दिन ना सोएं, पिटाई भी करें' मलेशिया की मंत्री बोलीं

मलेशिया की एक महिला मंत्री अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने पुरुषों को अपनी तरफ से कुछ सलाह दी है और उन्होंने ऐसी सलाह दी है कि उन पर विवाद हो गया। मंत्री का कहना है कि यदि पत्नी जिद पर अड़ी...

Gaurav लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 17 Feb 2022 11:33 AM
share Share

मलेशिया की एक महिला मंत्री अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने पुरुषों को अपनी तरफ से कुछ सलाह दी है और उन्होंने ऐसी सलाह दी है कि उन पर विवाद हो गया। मंत्री का कहना है कि यदि पत्नी जिद पर अड़ी रहती है और अभद्र व्यवहार करती है, तो फिर पति को उसकी पिटाई करनी चाहिए, ताकि उसे अनुशासित किया जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ और भी विवादित सुझाव दिए हैं।

दरअसल, मलेशिया की महिला, परिवार और सामुदायिक विकास की उपमंत्री जिनका नाम सिती जैला मोहम्मद युसॉफ है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश में कुछ विचार रखे हैं। उन्होंने पुरुषों से कहा कि वे अपनी पत्नियों के साथ बात करके उन्हें अनुशासित करें। अगर उनकी पत्नी सलाह मानने से इनकार करती है तो उनके साथ तीन दिन तक ना सोएं। वे अलग सोने के बाद भी अपना व्यवहार नहीं बदलती है तो पति सख्ती दिखाएं। वे अपनी पत्नियों की पिटाई करें। 

उन्होंने कहा कि इससे पत्नी को पता चल सके कि उनके पति कितने सख्त हैं और क्या बदलाव चाहते हैं। उन्होंने महिलाओं को पतियों का दिल जीतने की सलाह भी दी और कहा कि अगर महिलाएं अपने पति का दिल जीतना चाहती हैं तो उनकी अनुमति मिलने पर ही उनसे कुछ कहें। पतियों से तभी बात करें जब वे शांत हों। खाना खा चुके हों और प्रार्थना कर चुके हों, आराम कर रहे हों। जब आप बोलना चाहती हैं तो पहले उनसे अनुमति लें। 

सिती जैला मोहम्मद युसॉफ के इस बयान के बाद सोशल मीडिया के साथ-साथ मलेशिया में भी हड़कंप मच गया। लोग मंत्री के इस बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। कई संगठन उनसे इस्तीफे के मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि मंत्री देश में घरेलू हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी मंत्री साहिबा कई बार विवादित बयान दे चुकी हैं। एक साल पहले उन्होंने कहा था कि महिलाओं को चाहिए कि वो अपने साथ मारपीट करने वाले पतियों को क्षमा कर दें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें