Hindi Newsविदेश न्यूज़italy prime minister mario draghi resigns after revolt in alliance - International news in Hindi

इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी का इस्तीफा, साथी दल की बगावत के बाद गिरी सरकार

इटली की संसद में विश्वास प्रस्ताव के दौरान दूसरे बड़े सहयोगी दल ने इसमें भाग नहीं लिया। इसके बाद इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Ankit Ojha एजेंसियां, रोमThu, 21 July 2022 08:50 AM
share Share

इटली में राजनीतिक अस्थिरता के बाद प्रधानमंत्री मारियो द्रागी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा देने से पहले संसद में उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति सर्जियो मात्तारेला को इस्तीफा देने जा रहे हैं। वह अपने गठबंधन को संभालने में कामयाब नहीं रहे। राष्ट्रपति ने द्रागी से कहा है कि जब तक चुनाव नहीं होते तब तक वह अंतरिम प्रधानमंत्री के तौर पर कार्य करें। 

गठबंधन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी फाइव स्टार मूवमेंट में विश्वास प्रस्ताव में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था। मारियो ने संसद में विश्वासमत आसानी से जीत लिया था इसके बाद भी उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने संसद में कहा कि नेशनल यूनिटी कोलिशन की सरकार अब अस्तित्व में नहीं है। अब इटली में समय से पहले चुनाव होने हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें