Hindi Newsविदेश न्यूज़Dharmanjot Singh Kahlon Who Supplied Weapons To Kill Sidhu Moose Wala Detained In US - International news in Hindi

मूसेवाला की हत्या के लिए सप्लाई किए थे हथियार, अमेरिका में पकड़ा गया धर्मनजोत काहलों

सूत्रों के हवाले से लिखा है कि धर्मनजोत सिंह काहलों ने मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार सप्लाई किए थे। इन हथियरों का इस्तेमाल कथित तौर पर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया था।

Amit Kumar लाइव हिन्दुस्तान, वाशिंगटनWed, 9 Aug 2023 07:16 PM
share Share

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक वांटेड हथियार डीलर को अमेरिका में पुलिस ने हिरासत में लिया है। धर्मनजोत सिंह काहलों नाम के इस शख्स को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है और वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के साथ जुड़ा हुआ था। ये दोनों गैंगस्टर भी हत्या के मामले में आरोपी हैं। माना जाता है कि बराड़ कनाडा में छिपा हुआ है, जबकि बिश्नोई बठिंडा केंद्रीय जेल में बंद है।

एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि धर्मनजोत सिंह काहलों ने मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार सप्लाई किए थे। इन हथियरों का इस्तेमाल कथित तौर पर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया था। पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हथियार इस हथियार डीलर पर एके-47 राइफल और अन्य अत्याधुनिक हथियारों की तस्करी का आरोप है।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने कहा कि सरकार धर्मनजोत सिंह काहलों को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए जल्द ही एफबीआई से संपर्क करेगी। आरोपी सख्त गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत दर्ज मामले में वांटेड है और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, पंजाब पुलिस और आतंकवाद रोधी एजेंसी एनआईए कहलों की तलाश में थीं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें